Weather Alert: यूपी में अगले 3 से 4 दिनों तक बारिश की संभावना बेहद कम, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

[ad_1]

Weather Alert: यूपी में अगले 3 से 4 दिनों तक बारिश की संभावना बेहद कम, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

तीन चार जिलों में छिटपुट बारिश को छोड़कर बाकी प्रदेश में कहीं भी बारिश दर्ज नहीं की गई. (सांकेतिक फोटो)

कल सबसे ज्यादा बारिश झांसी (Jhansi) में 5 मिलीमीटर जबकि कानपुर में 4.6 मिलीमीटर दर्ज की गई. वहीं, प्रदेश के कुछ जिले ऐसे भी रहे जहां बारिश तो हुई लेकिन इतनी कम कि उसे रिकॉर्ड नहीं किया जा सका.

लखनऊ. मौसम विभाग (Weather Department) के ताजा अनुमान से यह पता चलता है कि अगले तीन-चार दिनों तक उत्तर प्रदेश में ज्यादा बारिश के आसार नहीं हैं. बादलों की आवाजाही के बीच भले ही किसी किसी जिले में छिटपुट बारिश हो जाए लेकिन आमतौर पर पूरे प्रदेश में मौसम सूखा ही रहने की गुंजाइश है. हालांकि, 23 अगस्त को पूर्वी उत्तर प्रदेश (Eastern Uttar Pradesh) के चंद इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है. बाकी प्रदेश में मौसम सूखा रहगा. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, शनिवार को पश्चिमी यूपी में एकाध जगहों पर हल्की बारिश (Rain) की गुंजाइश बनी हुई है. लखनऊ से लेकर प्रयागराज तक के इलाके में बादलों की आवाजाही लगी रहेगी. वहीं, पुरवाई हवा के तेज झोंके जारी रहे रहेंगे. लिहाजा बारिश न होने से भी गर्मी और उमस का एहसास नहीं होगा.

शुक्रवार का दिन बारिश के लिहाज से प्रदेश में सूखा ही रहा. तीन चार जिलों में छिटपुट बारिश को छोड़कर बाकी प्रदेश में कहीं भी बारिश दर्ज नहीं की गई. सबसे ज्यादा बारिश झांसी में 5 मिलीमीटर दर्ज की गई जबकि कानपुर में 4.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. आगरा में 2 मिलीमीटर जबकि गाजीपुर और रायबरेली में 1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. प्रदेश के कुछ जिले ऐसे भी रहे जहां बारिश तो हुई लेकिन इतनी कम कि उसे रिकॉर्ड नहीं किया जा सका. लखनऊ और उसके आसपास के जिलों में भी बादलों की आवाजाही लगी रहेगी. जिले के कुछ इलाके में हल्की बौछारें भी पड़ जाएंगी लेकिन बारिश का विस्तार बहुत छोटे से इलाके में देखने को मिलेगा.

 रात का तापमान 22 डिग्री से 27 डिग्री के बीच दर्ज किया गया है
वहीं, पुरवाई हवा के तेज झोंकों की वजह से तापमान में गिरावट आई है. बारिश भले ही न हो रही हो लेकिन प्रदेश में कहीं भी तापमान 34 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा दर्ज नहीं किया गया है. 30 डिग्री से लेकर और 34 डिग्री के बीच प्रदेश में लगभग सभी शहरों का तापमान रहा. रात के तापमान में भी कमी देखी गई है. रात का तापमान 22 डिग्री से 27 डिग्री के बीच दर्ज किया गया है. बादलों की आवाजाही और हवा के झोंकों से तापमान में और गिरावट दर्ज की जा सकती है.



[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *