UP Weather Update: आज शाम इन इलाकों में हो सकती है भारी बारिश, अगले दो दिन ऑरेंज अलर्ट

[ad_1]

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के बाशिंदों को उमस भरी गर्मी से निजात मिल सकती है. मौसम विभाग (Weather Department) ने आज शाम कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक प्रदेश के बीस से ज्यादा जिलों में शाम तक बारिश (Heavy Rain) के आसार बन रहे हैं. इसमें पूर्वी, पश्चिमी, मध्य और तराई के जिले शामिल हैं. लखनऊ वालों को भी पिछले तीन-चार दिनों से चली आ रही भारी उमस से राहत मिलने की संभावना बनी है. विभाग के मुताबिक लखनऊ और इसके आस पास के जिले उन्नाव, सीतापुर, बाराबंकी, अमेठी, रायबरेली और अयोध्या में शाम 6 बजे तक बारिश के आसार हैं. इसके अलावा नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ और बागपत में बारिश की संभावना है.

बुंदेलखंड के महोबा, हमीरपुर, बांदा, जालौन, चित्रकूट, ललितपुर और झांसी के साथ-साथ ब्रज क्षेत्र के आगरा, एटा और अलीगढ़ में भी शाम तक बारिश हो सकती है. पश्चिमी यूपी के बदायूं, बुलंदशहर, अमरोहा, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर और बरेली में बारिश संभव है. इसके साथ ही कानपुर देहात, औरैया, कन्नौज, मैनपुरी, कासगंज, कानपुर नगर, फतेहपुर, शाहजहांपुर, हरदोई, प्रयागराज, मिर्जापुर, संत कबीर नगर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, फर्रुखाबाद, गोरखपुर, बलिया, गाजीपुर, बस्ती, अंबेडकर नगर, जौनपुर, प्रतापगढ़ और सुल्तानपुर में भी मंगलवार की शाम तक बारिश का अनुमान लगाया गया है.

ये भी पढ़ें: बुलंदशहर सुदीक्षा मौत मामला:  महिला आयोग ने लिया संज्ञान, UP DGP से ‘सही’ जांच की मांग  

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्टइसके साथ ही सूबे के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है. मौसम विभाग ने सोमवार को ही अलर्ट जारी कर दिया था. इसके अलावा अनुमान ये भी है कि बारिश का ये सिलसिला 12 और 13 अगस्त को भी जारी रह सकता है. इस दौरान आकाशीय बिजली के खतरे के प्रति लोगों को आगाह किया गया है. इन दोनों दिनों के लिए ऑरेंज एलर्ट जारी किया गया है. बता दें कि पिछले चार-पांच दिनों से प्रदेश में बारिश की कमी देखी जा रही थी. इस दौरान लोगों को भारी उमस का सामना करना पड़ा है. प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बादलों की आवाजाही तो लगी रही, लेकिन बारिश का नामोनिशान नहीं रहा. लखनऊ में तो उमस ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा था. अब बारिश से राहत मिलने की उम्मीद है.



[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *