UP Weather Alert: पूर्वांचल के मुकाबले पश्चिम और बुंदेलखंड में ज्यादा बारिश के आसार

[ad_1]

UP Weather Alert: पूर्वांचल के मुकाबले पश्चिम और बुंदेलखंड में ज्यादा बारिश के आसार

यूपी में आज भी बारिश के आसार

UP Weather Alert: मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 12 अगस्त से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला 15 अगस्त तक जारी रह सकता है. कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की गई है.

लखनऊ. मौसम विभाग (Met Department) ने गुरुवार के लिए मौसम (Weather Alert) का अनुमान जारी कर दिया है. इसके मुताबिक पश्चिमी यूपी और बुंदेलखंड के जिलों में पूर्वांचल के मुकाबले ज्यादा बारिश होने की संभावना जताई गई है. कई जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) का अलर्ट भी जारी किया गया है. वैसे कल 12 अगस्त से ही प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बारिश जारी है. यह सिलसिला आज 13 अगस्त को पूरे दिन चलने की संभावना है.

इन जिलों में बारिश की संभावना

मॉनसून की जो सक्रियता पिछले दो दिनों में देखने को मिली है यह 15 अगस्त तक जारी रह सकती है. मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक जिन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है वे हैं सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, बागपत, मेरठ, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, महाराजगंज, कुशीनगर, महोबा, हमीरपुर और बांदा.

लखनऊ और आसपास के जिलों में जारी रहेगी बारिशलखनऊ और आसपास के जिलों में भी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. ज्यादातर जिलों में देर रात से ही रिमझिम बारिश का सिलसिला जारी है.  हालांकि आज 13 अगस्त की सुबह दफ्तर जाने वालों को रिमझिम बारिश से थोड़ी परेशानी का भी सामना करना पड़ा है.

12 अगस्त को अनुमान के मुताबिक हुई बारिश

कल 12 अगस्त को प्रदेश के ज्यादातर जिलों में पूर्वी यूपी से लेकर पश्चिमी यूपी तक अच्छी बारिश दर्ज की गई. सबसे ज्यादा बारिश वाराणसी में दर्ज की गई. वाराणसी में 42 मिलीमीटर जबकि बांदा में 29 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा कानपुर में 19.4 जबकि प्रयागराज में 16 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. लखीमपुर खीरी, झांसी, मुजफ्फरनगर और आगरा में भी अच्छी बारिश दर्ज की गई. तराई के जिलों के लिए राहत की बात यह रही कि मौसम विभाग के अलर्ट के बावजूद इन जिलों में ज्यादा बारिश नहीं हुई. बता दें कि पूर्वाचल और तराई के 16 जिले इन दिनों बाढ़ से प्रभावित हैं. नदियों का जल स्तर ऊंचा है. ऐसे में ज्यादा बारिश से हालात और खराब होने की आशंका बनी हुई है.

मौसम विभाग का अनुमान है कि बारिश का जो सिलसिला शुरू हुआ है यह अगले 2 से 3 दिन तक जारी रह सकता है. फिलहाल आज 13 अगस्त को बिहार से सटे जिलों को छोड़ दिया जाए तो प्रदेश के बाकी सभी इलाकों में बारिश की प्रबल संभावना बनी हुई है. कई जिलों में तो देर रात से ही बारिश जारी भी है.



[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *