UP: 20 अगस्त को होगी राम जन्मभूमि निर्माण ट्रस्ट की बैठक, दिल्ली रवाना हुए चंपत राय

[ad_1]

UP: 20 अगस्त को होगी राम जन्मभूमि निर्माण ट्रस्ट की बैठक, दिल्ली रवाना हुए चंपत राय

20 अगस्त को होगी राम जन्मभूमि निर्माण ट्रस्ट की बैठक (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मंदिर निर्माण समिति (Ram Mandir Trust) की बैठक होने से इसमें ट्रस्ट के सभी सदस्य हिस्सा नहीं लेंगे. ट्रस्ट के कुछ सदस्यों के अलावा एल एंड टी कंपनी के अधिकारी और आर्किटेक्ट को बैठक में बुलाया गया है.

लखनऊ/अयोध्या. उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमि पूजन (Bhumi Poojan) के साथ ही निर्माण प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसी कड़ी में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के मंदिर निर्माण समिति की बैठक 20 अगस्त को दिल्ली में होगी. 20 अगस्त को होने वाली बैठक में 70 एकड़ परिसर के लिए मास्टर प्लान पर चर्चा की जाएगी. इस बैठक के बाद ही अयोध्या विकास प्राधिकरण में नक्शा स्वीकृति के लिए आवेदन किया जाएगा. ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय (Champat Rai) और सदस्य डॉ अनिल मिश्रा सोमवार को दिल्ली रवाना होंगे.

इस बीच चंपत राय पीएम मोदी से मुलाकात कर सकते हैं. साथ ही राष्ट्रपति, एलके आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी समेत देश के अन्य दिग्गज नेताओं को राम जन्मभूमि के भूमिपूजन का प्रसाद भेंट करने जा सकते हैं. ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती है. लिहाजा वो बैठक में शामिल नहीं होंगे. मंदिर निर्माण समिति की बैठक होने से इसमें ट्रस्ट के सभी सदस्य हिस्सा नहीं लेंगे. ट्रस्ट के कुछ सदस्यों के अलावा एल एंड टी कंपनी के अधिकारी और आर्किटेक्ट को बैठक में बुलाया गया है.

ये भी पढे़ं- ललितपुर: हैंडपंप से पानी की जगह निकलने लगी शराब, जानें क्या है पूरा मामला

इससे पहले ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने एक वीडियो मैसेज जारी कर कहा है कि प्रभु श्रीराम की पावन जन्मभूमि पर उनके भव्य और दिव्य मंदिर के निर्माण का कार्य माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा भूमिपूजन पश्चात प्रारम्भ हो गया है. भूमि पूजन को तमाम परिवारों ने ईमेल, वाट्सऐप इसको देखा ही होगा. अनेक लोगों के मन में उत्कंठा जगी होगी कि हम भी अपना आर्थिक योगदान मंदिर निर्माण के लिए दें. चंपत राय ने कहा कि आप अपना पैसा सीधे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के राम जन्म भूमि र्तीर्थ क्षेत्र के अकाउंट में सीधे ट्रांसफर करा सकते हैं. ट्रांसफर करने की सभी डिटेल आपका राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अधिकृत टि्वटर हैंडल पर उपलब्ध की गई हैं.



[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *