UP: स्वतंत्रता दिवस को लेकर अयोध्या समेत भारत-नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट

[ad_1]

UP: स्वतंत्रता दिवस को लेकर अयोध्या समेत भारत-नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट

स्वतंत्रता दिवस को लेकर अयोध्या समेत भारत-नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट

सीओ (CO) अयोध्या अमर सिंह ने बताया कि अयोध्या (Ayodhya) के सभी प्रवेश द्वारों को सुरक्षा के लिहाज से सील कर दिया गया है.

अयोध्या. स्वतंत्रता दिवस (independence day 2020) को लेकर अयोध्या समेत भारत नेपाल की सोनौली सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. उधर, अयोध्या (Ayodhya) में प्रवेश करने वाले सभी प्रवेश द्वारों पर सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा हैं. सभी दोपहिया और चार पहिया वाहनों की तलाशी ली जा रही है. साथ ही अयोध्या में आने वाले व्यक्तियों का भी पहचान पत्र की भी जांच किया जा रहा है. प्रशासनिक तैयारियां बेहद चुस्त और दुरुस्त हैं और अयोध्या की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस भी पूरी तैयारियां कर रखी है.  क्षेत्राधिकारी अयोध्या के नेतृत्व में अयोध्या के समस्त बॉर्डर को सील कर दिया गया है. वहीं हर आने जाने वालों से पूछताछ की जा रही है.

दरअसल 5 अगस्त को राम जन्मभूमि मंदिर की आधारशिला रखी गई थी. इस वजह से अयोध्या की संवेदनशीलता और बढ़ गई है. जिसके मद्देनजर प्रशासन मैं अयोध्या का सुरक्षा घेरा और सख्त कर दिया है. सीओ अयोध्या अमर सिंह ने बताया कि अयोध्या के सभी प्रवेश द्वारों को सुरक्षा के लिहाज से सील कर दिया गया है. अयोध्या आने वाले सभी व्यक्तियों की सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

ये भी पढे़ं- VIDEO: MLA विजय मिश्रा की बेटी बोली- विकास दुबे जैसा एनकाउंटर न कीजिए प्लीज

महाराजगंज के एसपी रोहित सिंह सजवान ने भारत नेपाल की सोनौली सीमा का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. स्थानीय अधिकारियों के साथ बैठक कर सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए. वहीं ठूठीबारी, झुलनीपुर, बरगदवां, भगवानपुर समेत सीमावर्ती क्षेत्र में पुलिस एवं एसएसबी के जवान सतर्क हैं. एसपी रोहित सिंह सजवान ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस को लेकर सतर्कता बरतने और पेट्रोलिंग तेज करने का निर्देश दिए. उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता दिवस को लेकर सीमा पर अलर्ट है.



[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *