Ram Mandir Nirman: उमा भारती ने बदला इरादा, राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में होंगी शामिल

[ad_1]

Ram Mandir Nirman: उमा भारती ने बदला इरादा, राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में होंगी शामिल

राम मंदिर आंदोलन के बड़े नेताओं लालकृष्‍ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, कल्‍याण सिंह सरीखे नेता समारोह के दौरान कार्यक्रम स्‍थल पर मौजूद नहीं रहेंगे. (फाइल फोटो)

उमा भारती (Uma Bharti) ने ट्वीट कर बताया कि वह मार्यादा पुरुषोत्‍तम राम की मर्यादा से बंधी हैं. उन्‍हें राम जन्‍मभूमि न्‍यास के वरिष्‍ठ अधिकारी ने शिलान्‍यास स्‍थली पर उपस्थित रहने का निर्देश दिया है.

अयोध्‍या. राम मंदिर आंदोलन के बड़े चेहरों में से एक उमा भारती (Uma Bharti) ने मंदिर निर्माण कार्यक्रम में शामिल न होने की बात कही थी. उन्‍होंने बुधवार को अपना इरादा बदलते हुए कहा कि वह इस कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगी. उमा भारती ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. उन्‍होंने लिखा, ‘मैं मार्यादा पुरुषोत्‍तम राम (Maryada Purushottam Ram) की मर्यादा से बंधी हूं. मुझे राम जन्‍मभूमि न्‍यास (Ram Janmabhoomi Trust) के वरिष्‍ठ अधिकारी ने शिलान्‍यास स्‍थली पर उपस्थित रहने का निर्देश दिया है. इसलिए मैं इस कार्यक्रम में उपस्थित रहूंगी.’ बता दें कि राम मंदिर आंदोलन के बड़े नेताओं लालकृष्‍ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, कल्‍याण सिंह सरीखे नेता समारोह के दौरान कार्यक्रम स्‍थल पर मौजूद नहीं रहेंगे.

दरअसल, सोमवार को उमा भारती ने कहा था कि उन्‍होंने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन (Ram Mandir Bhumipujan) में शामिल न होने का फैसला किया है. इस दौरान वे सरयू तट पर ही रहेंगी और कार्यक्रम समाप्त होने के बाद राम लला के दर्शन करेंगी. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्होंने यह फैसला लिया और इसकी जानकारी खुद अपने ट्विटर पर दी थी. बीजेपी नेता उमा भारती ने इस संबंध में राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ अधिकारियों और प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से अपील की थी कि वह 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के स्थापना समारोह के लिए आमंत्रितों की सूची से उनका नाम हटा दें.

उमा भारती ने ट्वीट किया था, ‘जब से मैंने अमित शाह जी तथा यूपी बीजेपी के नेताओं के बारे में कोरोना पॉज़िटिव होने की बात सुनी है तभी से मैं अयोध्या में मंदिर के शिलान्यास में उपस्थित लोगों के लिए ख़ासकर नरेंद्र मोदी जी के लिये चिंतित हूं.’

पहले कही थी यह बात
उमा भारती ने चिंता जताते हुए कहा था कि इस कार्यक्रम में काफी लोग इकट्ठा हो रहे हैं ऐसे में मुझे प्रधानमंत्री मोदी व अन्य लोगों के स्वास्थ्य की चिंता है. मैं भूमि पूजन के सथान से दूरी बनाकर रखूंगी और सभी के वहां से जाने के बाद राम लाल के दर्शन करूंगी. उन्होंने बताया कि इस संबंध में उन्होंने राम जन्मभूमि न्यास के अधिकारियों को जानकारी दे दी है.



[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *