Pranab Mukherjee Health News: पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी की सेहत में थोड़ा सुधार, अभी भी वेंटिलेटर पर

[ad_1]

हाइलाइट्स:

  • पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के स्वास्थ्य में हल्का सुधार हो रहा है, आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल ने यह जानकारी दी
  • इससे पहले बुधवार को उनके फेफड़ों में इन्‍फेक्‍शन बढ़ने की वजह से सेहत में गिरावट बताई गई थी
  • प्रणब मुखर्जी को 10 अगस्त को ब्रेन क्लॉट की इमर्जेंसी सर्जरी के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था

नई दिल्ली/कोलकाता
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के स्वास्थ्य में हल्का सुधार हो रहा है। आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल ने गुरुवार को यह जानकारी दी। इससे पहले फेफड़े में संक्रमण की वजह से उनकी हालत बिगड़ने लगी थी। वह पिछले 10 दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं और ब्रेन सर्जरी के बाद वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं।

अस्पताल के अधिकारियों ने कहा, ‘प्रणब मुखर्जी के सांस लेने के मानकों में सुधार हो रहा है, हालांकि वह लगातार वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं।’ अधिकारियों ने यह भी कहा कि उनके अहम और क्लिनिकल पैरामीटर स्थिर बने हुए हैं और विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा करीब से उन पर नजर रखे हुए है।

बुधवार को बढ़ा था फेफड़ों में संक्रमण
इससे पहले बुधवार को अधिकारियों ने कहा था कि पूर्व राष्ट्रपति की फेफड़ों में संक्रमण होने के कारण तबीयत ज्यादा खराब हो गई है। इससे एक दिन पहले पूर्व राष्ट्रपति के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने कहा था कि उनके पिता की हालत स्थिर बनी हुई है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा था, ‘आप सभी की शुभकामनाओं और डॉक्टर्स के ईमानदार प्रयासों के कारण मेरे पिता की हालत अब स्थिर है। उनका स्वास्थ्य नियंत्रण में है और उसकी देखरेख की जा रही है।’ प्रणब मुखर्जी को 10 अगस्त को ब्रेन क्लॉट की आपात सर्जरी के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, हालांकि जांच में वह कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे।

[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *