NEET-JEE परीक्षा पर बोले सीएम योगी- कोई अड़चन नहीं, हमने सकुशल बीएड प्रवेश परीक्षा कराई

[ad_1]

NEET-JEE परीक्षा पर बोले सीएम योगी- कोई अड़चन नहीं, हमने सकुशल बीएड प्रवेश परीक्षा कराई

सीएम योगी आदित्यनाथ (Fie Photo)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा है कि इसी महीने यूपी में बीएड प्रवेश परीक्षा आयोजित हुई, जिसमें लाखाें अभ्यर्थी शामिल हुए. कहीं से कोई कोरोना संक्रमण की समस्या नहीं आई.

लखनऊ. देश में नीट (NEET) और जेईई मेन (JEE) परीक्षाओं को लेकर जमकर सियासत हो रही है. कई विपक्षी दल इसका पुरजोर विरोध कर रहे हैं. विरोध की आंच उत्तर प्रदेश में भी पहुंच गई है. यहां कांग्रेस और सपा के संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया है. वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने इन परीक्षाओं को लेकर साफ किया है कि इनके आयोजन में कोई अड़चन नहीं है. सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को कहा कि इसी महीने यूपी में बीएड की प्रवेश परीक्षाएं आयोजित की गई थीं, जिसमें 5 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे. कहीं से कोई संक्रमण की सूचना नहीं आई.

योगी आदित्याथ ऑफिस के आधिकारिक टि्वटर हैंडल से इस संबंध में ट्वीट किया गया है, “प्रदेश सरकार NEET तथा JEE परीक्षाओं के आयोजन का समर्थन करती है. विगत 9 अगस्त को राज्य में बी.एड. की प्रवेश परीक्षा सम्पन्न हुई, जिसमें लगभग 5 लाख अभ्यर्थी थे. इस परीक्षा में कहीं से संक्रमण की कोई समस्या संज्ञान में नहीं आई.”

प्रयागराज में सपा युवजन सभा का विरोध प्रदर्शन बता दें कोरोना संक्रमण का हवाला देकर विपक्षी पार्टियां लगातार इस प्रवेश परीक्षा को टाले जाने की मांग कर रही हैं. राजधानी लखनऊ के बाद शुक्रवार को संगम नगरी प्रयागराज में सपा युवजन सभा के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर जोरदार प्रदर्शन किया. सपा युवजन सभा के जिला अध्यक्ष संदीप यादव के नेतृत्व में लगभग दर्जन भर कार्यकर्ता पुलिस को चकमा देते हुए सुभाष चौराहे तक पहुंच गए और ठीक फायर ब्रिगेड की गाड़ी के बगल में केन्द्र सरकार का पुतला भी फूंक दिया. पुलिस ने संदीप यादव सहित दर्जन भर कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है.



[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *