Modi Independence Day Speech 2020: राम जन्मभूमि का जिक्र कर बोले PM मोदी- उज्ज्वल भविष्य की गारंटी

[ad_1]

हाइलाइट्स:

  • स्वतंत्रता दिवस संबोधन में पीएम ने किया राम जन्मभूमि का जिक्र
  • राम मंदिर मामले में देशवासियों के संयम, समझदारी की तारीफ
  • शांति, एकता, सद्भावना ताकत के साथ उज्ज्वल भविष्य की गारंटी
  • पीएम ने कहा- इस दशक में भारत नई रीति-नई नीति से आगे बढ़ेगा

अयोध्या/नई दिल्ली
स्वतंत्रता दिवस पर देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने अयोध्या में राम जन्मभूमि (Ram Janmbhoomi) के शिलान्यास का जिक्र भी किया। उन्होंने देशवासियों के संयम, समझदारी को भविष्य की प्रेरणा करार देते हुए भारत के उज्ज्वल भविष्य की गारंटी बताया। उन्होंने कहा कि भारत नई रीति और नई नीति से दशक में आगे बढ़ेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘दस दिन पूर्व अयोध्या में राम जन्मभूमि का शिलान्यास हुआ। राम जन्मभूमि के सदियों पुराने विषय का शांतिपूर्ण समाधान हो चुका है। देश के लोगों से जिस संयम के साथ और समझदारी के साथ आचरण किया और व्यवहार किया है, यह अभूतपूर्व है। यह भविष्य के लिए प्रेरणा की ताकत है। शांति, एकता और सद्भावना ताकत बनने वाली है। भारत के उज्ज्वल भविष्य की गारंटी है।’

पढ़ें:J&K में चुनाव कब, पीएम मोदी ने कर दिया इशारा..

पीएम मोदी ने कहा, ‘विकास के इस महायज्ञ में हर हिंदुस्तानी को अपनी कुछ न कुछ आहूति देनी है। इस दशक में भारत नई रीति और नई नीति से आगे बढ़ेगा। साधारण से काम नहीं चलेगा। अब होती है और चलती का वक्त चला गया। हम दुनिया में किसी से कम नहीं हैं। हम सबसे ऊपर रहने का प्रयास करेंगे।’

उन्होंने कहा, ‘इसलिए हर क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ के लक्ष्य को लेकर आजादी के 75वें साल में आगे बढ़ना है। एक भारत- सर्वश्रेष्ठ भारत की परिकल्पना साकार होगी।’ पीएम ने अपने संबोधन में भ्रष्टाचार मुक्त भारत, आत्मनिर्भरता पर जोर, मेक इन इंडिया, इन्फ्रास्ट्रक्चर डिवेलपमेंट, नैशनल डिजिटल हेल्थ मिशन का जिक्र करने के साथ ही पड़ोसी देशों को संदेश भी दिया।

पढ़ें: पीएम मोदी ने किया अरविंद घोष का जिक्र, जानिए कौन

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 5 अगस्त को अयोध्या में बहुप्रतीक्षित राम मंदिर निर्माण की नींव रखी। मंत्रोच्चार के बीच पीएम मोदी ने चांदी की ईंट रखने के बाद पीएम ने कहा था कि करोड़ों भारतीयों की अभिलाषा, आशा पूरी हुई। पीएम ने पवित्र अवसर पर सभी को बधाई देते हुए कहा कि सदियों का सपना पूरा हुआ।

[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *