Jharkhand Coronavirus Update: जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन की तबीयत बिगड़ी, गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में शिफ्ट करने की तैयारी

[ad_1]

हाइलाइट्स:

  • कोरोना वायरस से संक्रमित शिबू सोरेन की तबीयत बिगड़ी,
  • गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट करने की है तैयारी
  • अभी रांची के मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं शिबू सोरेन, एहतियातन गुरुग्राम ले जाने की योजना
  • मेदांता प्रबंधन ने हाईलेवल मीटिंग के बाद शुरू की तैयारी

रवि सिन्हा, रांची
झारखंड मुक्ति मोर्चा के मुखिया और राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन (Shibu Soren) की तबीयत बिगड़ गई है। इस बीच उन्हें दिल्ली से सटे गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल (Medanta Hospital) में शिफ्ट कराने की तैयारी की जा रही है। कोरोना वायरस (Coronavirus Cases in Jharkhand) से संक्रमित शिबू सोरेन अभी रांची के मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं। सूत्रों के मुताबिक, मेदांता प्रबंधन ने हाईलेवल मीटिंग के बाद जेएमएम सुप्रीमो को दिल्ली ले जाने का फैसला लिया है। एहतियातन उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट करने को लेकर जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

कोरोना वायरस से संक्रमित हैं शिबू सोरेन
शिबू सोरेन कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। उन्हें सांस लेने में कठिनाई के बाद सोमवार को रांची के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनको डायबिटिज समेत कई और बीमारियां भी पहले से हैं। इस बीच मंगलवार को एहतियातन उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट का फैसला लिया गया। शिबू सोरेन के साथ-साथ उनकी पत्नी रूपी सोरेन का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था, उनका इलाज होम आइसोलेशन में ही चल रहा है।

इसे भी पढ़ें:- झारखंड में कोरोना पॉजिटिव 15 और लोगों की मौत, राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा 31 हजार के पार

गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट करने की तैयारी
वहीं, राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन के जल्द स्वस्थ होने को लेकर सूबे में प्रार्थना का दौर भी शुरू हो गया है। उनके पैतृक गांव रामगढ़ के गोला में लोग उनके जल्दी ठीक होने की कामना कर रहे हैं। इस बीच रांची जिला पुलिस बल के एक जवान ने शिबू सोरेन के लिए प्लाज्मा डोनेट किया है। सोमवार रात ढाई बजे रांची जिला पुलिस बल के जवान लल्लू कुमार यादव ने प्लाज्मा डोनेट किया।

झारखंड में कोरोना की स्थिति
झारखंड में कोरोना के मामले के थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। सूबे में कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 31118 हो गई है। राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या भी बढ़कर 335 हो गई है। राज्य में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या अब बढ़कर 67.56 फीसदी हो गई है, हालांकि राष्ट्रीय औसतम 75.27 फीसदी से यह करीब दस प्रतिशत कम है। वहीं मृत्यु दर 1.07 फीसदी है।

[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *