Jaunpur : जमीन के लिए हुए खूनी संघर्ष में 3 लोगों को पीट-पीटकर मार डाला, 16 गिरफ्तार

[ad_1]

Jaunpur : जमीन के लिए हुए खूनी संघर्ष में 3 लोगों को पीट-पीटकर मार डाला, 16 गिरफ्तार

तिहरे हत्याकांड के बाद पुलिस टीम मौका-मुआयना कर जांच-पड़ताल के लिए गांव में कैंप कर रही है.

यह खूनी संघर्ष जौनपुर (Jaunpur) के खुटहन थाना क्षेत्र के फिरोजपुर गांव में हुआ. यहां भूमि विवाद को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए. उन्होंने एक-दूसरे पर घातक हथियारों से हमला कर दिया.

मनोज सिंह पटेल

जौनपुर. एक बिस्वा जमीन के लिए हुए खूनी संघर्ष (violent struggle) में 3 लोगों की हत्या (Murder) कर दी गई है. हत्या की सूचना मिलते ही एसपी अशोक कुमार समेत सर्किल के सभी पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच कर जांच-पड़ताल में जुट गए हैं. इस वारदात में 4 महिलाओं समेत तकरीबन 12 लोग घायल (Injured) हुए हैं. घायलों को पास के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने इस मामले में 16 लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया है. पुलिस ने बताया कि यह खूनी संघर्ष जौनपुर (Jaunpur) के खुटहन थाना क्षेत्र के फिरोजपुर गांव में हुआ. यहां भूमि विवाद को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए. उन्होंने एक-दूसरे पर घातक हथियारों (Deadly weapons) से हमला कर दिया. इस वारदात में एक पक्ष से दो सगे भाइयों की व दूसरे पक्ष से एक व्यक्ति की मौत हो गई है. सूचना मिलने पर आननफानन में एसपी अशोक कुमार मौके पर पहुंच गए. इधर जिला अस्पताल (District Hospital) में घायल दूसरे पक्ष के एक व्यक्ति को वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया है. इस खूनी संघर्ष में लगभग 12 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

एक की हालत गंभीर

पुलिस के मुताबिक, गांव में दोनों पक्षों में काफी दिनों से भूमि को लेकर विवाद चला आ रहा था. रविवार को किसी बात को लेकर दोनों पक्षों में पहले कहासुनी हुई. फिर धारदार हथियार के साथ लाठी-डंडे भी चलने लगे. इस वारदात में एक पक्ष से रामचंदर पासवान (50) और उनके भाई बैजनाथ पासवान (45) की मौत हो गई जबकि दूसरे पक्ष के रामखेलावन (62) की मौत हो गई है. इन तीनों की मौत इलाज के दौरान हुई. रामखेलावन के भाई जियालाल (45) की हालत गंभीर है. उन्हें बेहतर इलाज के लिए वाराणसी रेफर कर दिया गया है.जमीन पर कब्जे के लिए बाउंड्री करा रहा था एक पक्ष

खूनी संघर्ष की जानकारी मिलते ही एसपी, एसपी सिटी, सीओ सिटी, शहर कोतवाल और भंडारी चौकी इंचार्ज सदल-बल मौके पर पहुंच गए. उधर तीन की हत्या की सूचना पर वाराणसी जोन के आईजी भी घटनास्थल के लिए रवाना हुए है. एसपी अशोक कुमार ने न्यूज 18 से बताया कि तीन लोगों की हत्या के मामले में एक पक्ष से 6 और दूसरे पक्ष से 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. चार महिलाओं को भी हिरासत मे लेकर जांच-पड़ताल की जा रही है. जमीन कब्जे के लिए एक पक्ष नींव खुदाई कर बाउंड्री वॉल खड़ी करवा रहा था. बाउंड्री बनाने से पट्टीदार ने रोका तो दोनों पक्षों में ठन गई. दोनों पक्षों ने लाठी-डंडे और धारदार हथियार से एक-दूसरे पर हमला कर दिया. गौरतलब है कि बीते 14 अगस्त को पुलिस और तहसील प्रशासन ने हाईकोर्ट के आदेश पर एक पक्ष को कब्जा दिलाया था. पुलिस आगे की विधिक कार्रवाई में जुटी हुई है.



[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *