Jammu news: भूस्खलन के चलते फिर बंद हुआ जम्मू-श्रीनगर हाइवे, हादसे में एक नागरिक की मौत

[ad_1]

हाइलाइट्स:

  • रामबन के बटोत और दलवास इलाके में भूस्खलन हुआ है
  • मलवा सड़क पर आ गया जिसकी वजह से हाइवे को बंद कर दिया गया
  • वहीं मलबे में दबकर 5 मवेशी सहित 1 शख्स की मौत हो गई
  • हाइवे पर वाहनों की लंबी लाइने लग गई है

गोविंद चौहान, जम्मू
जम्मू श्रीनगर हाइवे मंगलवार को एक बार फिर से बंद हो गया है। बारिश के कारण रामबन जिले के कई इलाकों में पहाडों से मलबा हाइवे पर आ गया। जिससे की ट्रैफिक विभाग की तरफ से दोनों तरफ से वाहनों की आवाजाही को बंद कर दिया गया। इसके अलावा बारिश के कारण रियासी जिले में एक डोक ढह गई। उस समय मौके पर एक व्यक्ति अपने जानवरों के साथ था। वह मलबे में दब गए। जब तक उन्हें बाहर निकाला जाता मौत हो चुकी थी।

जानकारी के अनुसार सोमवार देर रात से जारी बारिश के कारण हाइवे पर पहाडों का मलबा आ गया। रामबन जिले के कई इलाकों में पस्सिया आ गई। उसके बाद इस तरफ से नगरोटा के आगे वाहनों को श्रीनगर की तरफ नहीं जाने दिया जा रहा है। दूसरी तरफ श्रीनगर से आने वाले वाहनों को जवाहर टनल को पार नहीं करने दिया जा रहा है। हाइवे पर वाहनों की लंबी लाइने लग गई है।

ट्रैफिक विभाग की तरफ से लोगों को अपील की जा रही है कि हाइवे का स्टेटस लेकर ही यात्रा का प्लान बनाए। ताकि आगे जाकर उन्हें दिक्कत ना हो सके। फिलहाल हाइवे पर फंसे हुए वाहनों को सुरक्षित स्थानों पर रुकवाया गया है। ताकि उन्हें कोई नुकसान ना हो सके। इसके अलावा ट्रैफिक तथा बीआरओ की तरफ से हाइवे को ठीक करने का काम चल रहा है। लेकिन लगातार हो रही बारिश के कारण हाइवे पर फिर से मलबा आ रहा है। बता दें कि रामबन जिले में हाइवे का काफी हिस्सा पहाडों से घिरा हुआ है। जिस कारण बारिश आने पर हाइवे पर पहाडों का मलबा आ जाता है।

डोक गिरी, 5 मवेशी सहित व्यक्ति की मौत
रियासी जिले के थकरकोट इलाके में बारिश के कारण एक डोक ढह गई है। जिस कारण उसके नीचे दबने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। चालीस वर्षीय वली मोहम्मद पुत्र गुलाब दीन निवासी अप्पर तुली चसाना अपने मवेशी लेकर डोक में गया हुआ था। तेज बारिश होने के कारण वह डोक के अंदर चला गया। जिसके बाद डोक गिर गई और उसके मलबे के नीचे वह अपने मवेशियों के साथ दब गया। जब तक लोग उसे बचाने के लिए मौके पर आते उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि मलबे में दबने के कारण उसकी तथा पांच मवेशियों की मौत हो गई है।

[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *