ISIS आतंकी का कबूलनामा! राम मंदिर शिलान्यास के 1 महीने के भीतर थी बड़े आतंकी हमले की तैयारी

[ad_1]

हाइलाइट्स:

  • दिल्ली में पकड़े गए आईएसआईएस आतंकी ने पुलिस की पूछताछ में किया खुलासा
  • अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास के एक महीने के भीतर थी बड़ा आतंकी हमला करने की योजना
  • यूपी पुलिस के एनकाउंटर में मारे गए अल्पसंख्यक समुदाय के 47 अपराधियों का भी बदला लेना चाहते थे आतंकी

लखनऊ
दिल्ली में पकड़े गए आईएसआईएस के आतंकवादी ने पुलिस की पूछताछ में सनसनीखेज खुलासे किए हैं। आतंकवादियों की अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास के एक महीने के भीतर बड़ा आतंकी हमला करने की योजना थी। पकड़े गए आतंकवादी ने बताया है कि संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ यूपी में पिछले साल हुई हिंसा में उपद्रवियों से वसूली, संपत्तियों की कुर्की के नए कानून बनाने को लेकर भी बदला लेने की तैयारी थी। इसके अलावा यूपी पुलिस के एनकाउंटर में मारे गए अल्पसंख्यक समुदाय के 47 अपराधियों का भी बदला लेने की आतंकवादियों ने तैयारी की थी।

शनिवार सुबह दिल्ली में आईएसआईएस के आतंकवादी की गिरफ्तारी के बाद उत्तर प्रदेश में भी अलर्ट घोषित कर दिया गया है। वहीं राज्य के आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) की एक-एक टीम दिल्ली और बलरामपुर रवाना हो गई है। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया कि यूपी के पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी ने सभी पुलिस अधिकारियों, खास तौर पर क्षेत्र में तैनात अफसरों को सतर्क रहने और जरूरी एहतियात बरतने की हिदायत दी है।

दिल्ली में पकड़े गए ISIS आतंकी का यूपी से क्या लिंक? हाई अलर्ट जारी

अल्पसंख्यक समुदाय के 47 अपराधियों के मारे जाने का बदला लेना चाहते थे आतंकी
यूपी सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि दिल्ली में गिरफ़्तार उत्तर प्रदेश के बलरामपुर निवासी आतंकवादी ने पूछताछ में पुलिस को बताया है कि उसकी अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास के एक महीने के भीतर आतंकी हमला करने की योजना थी। प्रवक्ता के मुताबिक पकड़े गए आतंकवादी ने यह भी बताया है कि संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदेश के अलग-अलग जिलों में पिछले साल के आखिर में हुई हिंसा में उपद्रवियों से वसूली, संपत्तियों की कुर्की के नए क़ानून और राज्य में पुलिस के साथ मुठभेड़ में अल्पसंख्यक समुदाय के 47 अपराधियों के मारे जाने का बदला लेने की भी तैयारी थी।

राम मंदिर: भूमि पूजन के दौरान आतंकी हमले का अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर पहरा

यूपी एटीएस की टीम दिल्ली रवाना
यूपी सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल से संपर्क करने के बाद उत्तर प्रदेश का आतंकवाद रोधी दस्ता (UP ATS) दिल्ली रवाना हो गया है। इसके अलावा दस्ते की एक टीम बलरामपुर भी गई है। गिरफ्तार आतंकी बलरामपुर का रहने वाला बताया जा रहा है। दिल्ली पुलिस ने मध्य दिल्ली के रिज रोड इलाके से आईएसआईएस के एक कथित आतंकवादी को गिरफ्तार कर उसके पास से आईईडी विस्फोटक बरामद किए हैं। यह गिरफ्तारी शुक्रवार रात को मुठभेड़ के बाद हुई है। (इनपुट एजेंसी)

pjimage - 2020-08-22T135513.017

[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *