Independence Day 2020: 17 हजार फीट पर पैगोंग शो झील में ITBP जवानों का आजादी का जश्न, तस्वीरें

[ad_1]

देश अपनी आजादी की 74वीं वर्षगांठ (74th Independence Day) मना रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर पर तिरंगा फहराया। वहीं लद्दाख में इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों ने आजादी का जश्न मनाया। उन्होंने करीब 17 हजार हजार फीट की ऊंचाई पर तिरंगा फहराया, जश्न-ए-आजादी में शामिल हुए। इस दौरान उनका जोश देखने लायक रहा।

17,000 फीट की ऊंचाई पर जश्न-ए-आजादी

17000-

इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस (आईटीबीपी) के जवान लद्दाख में 17,000 फीट की ऊंचाई पर स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाते नजर आए। इस दौरान उन्होंने अलग-अलग तरीके से फॉरमेशन बनाकर तिरंगे को अपनी सलामी दी।

पैंगोंग शो झील के किनारे आईटीबीपी जवानों का जश्न

इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस (ITBP) के जवान लद्दाख में ही 17,000 फीट की ऊंचाई पर पैंगोंग शो झील के किनारे स्वतंत्रता दिवस का खास जश्न मनाते नजर आए। कभी झील के पास तो कभी झील में खड़े होकर उन्होंने तिरंगे को अपनी सलामी दी।

स्वतंत्रता दिवस पर लद्दाख में जवानों का जोश देखिए

पिछले कुछ समय भारत और चीन के साथ रिश्ते तनावपूर्ण बने हुए हैं। कई दौर की बैठक के बाद भी दोनों देशों के बीच जारी सीमा विवाद का हल नहीं निकल पाया है। बावजूद इसके बॉर्डर पर तैनात जवानों के जोश में कोई कमी देखने को मिल रही। ये तस्वीरें इस बात की गवाह हैं।

लद्दाख में ITBP का जवानों ने ऐसे मनाया आजादी का जश्न

‘भारत माता की जय’ के साथ आजादी का जश्न

[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *