Independence Day 2020: गंगा के तट पर लड़ाकू विमान ‘राफेल’ का शक्ति प्रदर्शन, रेत पर बनाई कलाकृति

[ad_1]

Independence Day 2020: गंगा के तट पर लड़ाकू विमान 'राफेल' का शक्ति प्रदर्शन, रेत पर बनाई कलाकृति

गंगा के तट पर लड़ाकू विमान ‘राफेल’ का शक्ति प्रदर्शन

राफेल लड़ाकू विमान के ऊपर एक तिरंगा भी लहराया गया है. इसकी तस्वीर सोशल मीडिया (Social Media) पर सामने आई है जो तेजी से वायरल हो रही है.

प्रयागराज. पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस (Independence Day-2020) का जश्न मनाया जा रहा है. इस मौके पर प्रयागराज (Prayagraj) में कुछ युवकों के समूह ने गंगा नदी के किनारे रेत से एक सुंदर कलाकृति बनाई. यह कलाकृति भारतीय स्वतंत्रता दिवस से जुड़ी है. उन्होंने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर ये कलाकृति बनाई जिसमें उन्होंने रेत पर तिरंगे की डिजाइन बनाई और उसके ऊपर राफेल लड़ाकू विमान का डिजाइन बनाया. इसे कलर भी बिल्कुल उसी प्रकार से किया जैसे वे असली प्रतीत हों. राफेल लड़ाकू विमान के ऊपर एक तिरंगा भी लहराया गया है. इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई है जो तेजी से वायरल हो रही है.

स्वतंत्रता दिवस की 74वीं वर्षगांठ संगम नगरी प्रयागराज में बड़े ही धूमधाम से मनायी जा रही है. इस मौके पर पुलिस लाइंस में भी ध्वजारोहण किया गया. यहां पर जिले के एसएसपी अभिषेक दीक्षित ने सुबह नौ बजे झंडारोहण किया और परेड की सलामी ली. इस मौके पर बेहतर काम करने वाले पुलिस कर्मियों को उन्हें मेडल और सम्मान पत्र देकर सम्मानित भी किया गया. एसएसपी ने उत्कृष्ट और सराहनीय सेवा के लिए पुलिस लाइन में तैनात उपनिरीक्षक श्रवण कुमार पाण्डेय को जहां राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया.

इस मौके पर एसएसपी ने पुलिस कर्मियों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि सम्मान मिलने से पुलिस कर्मियों का प्रोत्साहन होता है और उन्हें मेहनत और लगन से काम करने की भी प्रेरणा मिलती है. वहीं पुलिस बैंड की धुन पर राष्ट्रगान भी हुआ. स्वतंत्रता दिवस समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग समेत कोविड की गाइड लाइन का पालन भी किया गया. लेकिन स्वतन्त्रता दिवस के मौके पर कोरोना के बावजूद पुलिस कर्मियों का जोश और जुनून उसी तरह से बरकरार रहा. एसएसपी ने पुलिस कर्मियों से किसी एक बुराई से भी मुक्त होने की भी अपील की. स्वतन्त्रता दिवस के कार्यक्रम के बाद एसएसपी ने खुद पुलिस कर्मियों को लड्डू बांटकर उनका मुंह भी मीठा कराया.



[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *