Gorakhpur : लौसढ़ से पैडलगंज तक बनेगी सिक्स लेन की सड़क, 3 करोड़ रुपए आवंटित

[ad_1]

Gorakhpur : लौसढ़ से पैडलगंज तक बनेगी सिक्स लेन की सड़क, 3 करोड़ रुपए आवंटित

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 6 लेन सड़क के प्रस्ताव को मंजूरी दी. (फाइल फोटो)

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने 6 लेन की सड़क के लिए तीन करोड़ का बजट आवंटित कर दिया है. सदर सांसद रवि किशन ने 2019 में ही यह प्रस्ताव मुख्यमंत्री के पास भेजा था.

गोरखपुर : गोरखपुर जिले (Gorakhpur District) के लोगों को बहुत जल्द ही ट्रैफिक जाम की समस्या (Traffic jam problem) से छुटकारा मिल जाएगा. गोरखपुर शहर के बीचो-बीच सिक्स लेन की सड़क बनाने की मंजूरी मिल चुकी है. सिक्स लेन की यह सड़क लौसढ़ से पैडलगंज तक बनेगी. सदर सांसद रवि किशन (MP Ravi Kishan) के प्रस्ताव पत्र पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने इस सड़क को बनाने की स्वीकृति दे दी है. सड़क के लिए सीएम ने तीन करोड़ का बजट भी आवंटित कर दिया है. सदर सांसद रवि किशन ने 2019 में ही यह प्रस्ताव मुख्यमंत्री के पास भेजा था. उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कहा था कि नौसढ़ से पैडलगंज तक सिक्स लेन की सड़क बनने से जाम की समस्या से निजात मिल जाएगी. उसको ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने न सिर्फ इस मांग को स्वीकृत किया बल्कि तीन करोड़ का बजट भी आवंटित करके इस काम को शुरू करने का भी निर्देश दिया.

सांसद रवि किशन ने सीएम को लिखा था पत्र

सीएम की ओर से 3 करोड़ रुपये का बजट आवंटित कर दिए जाने के बाद अब जल्द ही सड़क निर्माण का काम शुरू होगा. सांसद रवि किशन शहर में जहां कहीं भी विकास की आवश्यकता महसूस करते हैं, उसके लिए वह पहल करते हैं. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से कोई डिमांड करनी हो या सीएम योगी से, वह प्रस्ताव भी भेजते हैं और खुद भी मिलकर अपना पक्ष रखते हैं. गोरखपुर से लखनऊ और बनारस जाने-आने के लिए अभी जो सड़क है, उसपर अक्सर ट्रैफिक दबाव की वजह से जाम लग जाता है, जिससे लोग घंटों परेशान होते हैं. इसी स्थिति को ध्यान में रखते हुए रवि किशन ने इस सड़क को सिक्स लेन का बनाने का प्रस्ताव रखा. उन्होंने 2 दिसंबर 2019 को इस बाबत मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कहा था कि नौसढ़ से पैडलेगंज तक सिक्स लेन बन जाए, तो एक बड़ी समस्या का हल निकल जाएगा. प्रस्ताव पास होने और तीन करोड़ का बजट आवंटित होने से सांसद रवि किशन बेहद खुश हैं. उन्होंने गोरखपुर की जनता की तरफ से सीएम को धन्यवाद ज्ञापित किया है.



[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *