Earthquake Hit Gujarat: दक्षिण गुजरात में भूकंप के झटके, 3.3 मापी गई तीव्रता

[ad_1]

Edited By Sujeet Upadhyay | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

सांकेतिक तस्वीरसांकेतिक तस्वीर

अहमदाबाद

गुजरात (Gujarat) में सोमवार शाम को भूकंप के झटके महसूस किए गए। अधिकारियों ने बताया कि सोमवार शाम को दक्षिण गुजरात में भूकंप आया। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.3 मापी गई है। हालांकि भूकंप से इस क्षेत्र से किसी के हताहत होने या संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचा था। उन्होंने कहा कि भूकंप का केंद्र यहां से लगभग 200 किलोमीटर दूर भरुच जिले में था।

गांधीनगर स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ सीस्मोलॉजिकल रिसर्च (आईएसआर) के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार शाम 5:19 बजे हल्का भूकंप आया। भूकंप की तीव्रता 3.3 मापी गई। भूकंप का केंद्र भरुच शहर से 7 किलोमीटर पूर्व-दक्षिण-पूर्व में दर्ज किया गया। बताया कि भूकंप आने पर शहर के कुछ हिस्सों में लोगों को इसका अंदाजा हुआ और वह अपने घरों से बाहर निकल गए। भरुच के कलेक्टर एम डी मोदिया ने कहा कि इस क्षेत्र से अब तक किसी के हताहत या नुकसान होने की कोई सूचना नहीं है।

पहले भी महसूस किए गए भूकंप के झटके

इससे पहले 30 जुलाई को गिर सोमनाथ में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 2.9 मापी गई। इसके अलावा 16 जुलाई की रात 1.50 बजे से शाम 4.30 बजे तक भूकंप के चार हल्के झटके महसूस किए गए थे। इनकी तीव्रता 1.8, 1.6, 1.7 और 2.1 मापी गई थी। इसके अलावा 14 जून को भी सौराष्ट्र क्षेत्र के कई हिस्सों में 5.3 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया था।

(देश-दुनिया और आपके शहर की हर खबर अब Telegram पर भी। हमसे जुड़ने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें और पाते रहें हर जरूरी अपडेट)

[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *