Covid-19 lockdown extended: राजस्थान में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, इस शहर में लगा सम्पूर्ण लॉकडाउन

[ad_1]

हाइलाइट्स:

  • दौसा के बांदीकुई में आगामी आदेश तक रहेगा संपूर्ण लॉकडाउन।
  • जिला मजिस्ट्रेट ने जारी किए आदेश।
  • बांदीकुई में सिर्फ मेडिकल स्टोर और अस्पताल ही खुलेंगे।
  • बिना अनुमति किसी को पैदल या फिर वाहन से जाने की अनुमति नहीं होगी।
  • राजस्थान में सोमवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के अब तक के सारे रिकॉर्ड टूटे।
  • एक दिन में सर्वाधिक 1334 नए मरीज सामने आए।

जयपुर/ दौसा
राजस्थान में कोरोना संक्रमण के आंकड़ों ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये। एक दिन में अब तक के सर्वाधिक 1334 मरीजों के साथ प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 62630 पहुंच गई। इनमें से 14 हजार 89 मरीजों को इलाज अभी जारी है। सोमवार को 11 मरीजों की मौत के साथ ही प्रदेश में कोरोना वायरस के चलते जान गंवाने वालों की संख्या भी 887 पहुंच गई है। उधर, कोरोना वायरस के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए सोमवार को दौसा जिला मजिस्ट्रेट पियूष सामरिया ने बड़ा निर्णय लेते हुए बांदीकुई में संपूर्ण लॉकडाउन के आदेश जारी किए हैं। सोमवार की शाम 5 बजे से आगामी आदेश तक संपूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा। इस लॉकडाउन के तहत बिना अनुमति किसी भी व्यक्ति को बांदीकुई नगर पालिका क्षेत्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी। इस दौरान स्थानीय वाहन भी पूर्णतया बंद रहेंगे।

Video : आर्मी हैलीकॉटर की हुई इमरजेंसी लैंडिंग, तो देखने वालों को उमड़ा हूजूम

दवा की दुकान के अतिरिक्त बाजार बंद

सरकारी कर्मचारी और अधिकारियों के वाहन अनुमति से संचालित किए जाएंगे साथ ही पुलिस, दमकल, रसद आदि से जुड़े वाहन प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे। इसके अलावा संपूर्ण बांदीकुई नगर पालिका क्षेत्र में अस्पताल और मेडिकल स्टोर की ही दुकानें संचालित होंगी। इसके अलावा अन्य किसी भी दुकान का संचालन नहीं हो सकेगा। इसी तरह बैंक और पोस्ट ऑफिस खोलने की अनुमति दी गई है।

किले से दरकी चट्टान ने गरीब के मकान को किया तहस नहस, देखें- VIDEO

हाईवे पर आवाजाही को अनुमति लेकिन…

जिला मजिस्ट्रेट पियूष सामरिया ने अपने आदेश में यह भी निर्देशित किया है कि बांदीकुई शहर से गुजर रहे अलवर-सिकंदरा मेगा हाईवे पर वाहनों का आवागमन प्रतिबंध से मुक्त रहेगा साथ ही बांदीकुई शहर में एंट्री पॉइंट पर चिकित्सा विभाग की टीमें तैनात रहेंगी। ये टीमें किसी भी व्यक्ति के प्रवेश करने पर स्क्रीनिंग करेंगी। संपूर्ण लॉकडाउन की अवधि के दौरान सिर्फ चिकित्सा कारणों से ही आम व्यक्ति को अस्पताल और मेडिकल स्टोर पर जाने की अनुमति दी जाएगी।

पुलिस, जेल और होमगार्ड के लिए बड़ी खबर, 7000 रु. के भत्ते को मंजूरी

धार्मिक स्थल रहेंगे बंद
जिला मजिस्ट्रेट पियूष सामरिया ने बताया कि बांदीकुई नगर पालिका क्षेत्र में सभी धार्मिक स्थल बंद रहेंगे। यहां पर दर्शन की अनुमति किसी को नहीं दी जा रही है। धार्मिक स्थल पर साफ-सफाई व पूजा के लिए निर्धारित समय के लिए मन्दिर प्रशासन से जुड़े केवल दो व्यक्तियों को जाने की अनुमति दी जाएगी।

jaipur flood: जयपुर में भारी बारिश के बाद की चौंकाने वाली तस्वीरें, देखें-वीडियो

[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *