Corona Case Updates in India: देश में थोड़ी कम हुई कोरोना संक्रमण की रफ्तार

[ad_1]

Corona Latest News: देश में कोरोना की रफ्तार पिछले कुछ दिनों की तुलना में आज थोड़ी कम हुई है। हालांकि विशेषज्ञों का कहना है कि अभी देश में कोविड-19 की रफ्तार थमने वाली नहीं है लेकिन आज नए केसों की संख्या कम होने से थोड़ी राहत मिली है।

Edited By Satyakam Abhishek | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

भारत में कोरोना की रफ्तार थोड़ी घटीभारत में कोरोना की रफ्तार थोड़ी घटी
हाइलाइट्स

  • देश में आज कोरोना की रफ्तार थोड़ी कम हुई है
  • पिछले कई दिनों से कोरोना मरीजों की संख्या अमेरिका और ब्राजील से भी ज्यादा थीं
  • आज कुल 53,601 नए मामले सामने आए हैं लेकिन पिछले कुछ दिनों की तुलना में यह कम हैं
  • कोरोना से मौतों का आंकड़ा 2 फीसदी से भी नीचे पहुंच गया है

नई दिल्ली

देश में कोरोना की लगातार तेज होती रफ्तार के बीच आज थोड़ी सी राहत भी मिली है। दरअसल, कई दिनों बाद आज देश में संक्रमण की गति थोड़ी कम हुई है। हालांकि आज आए नए केसों की संख्या भी 50 हजार से ज्यादा हैं लेकिन पिछले कुछ दिनों की तुलना में इसकी रफ्तार थोड़ी कम हुई है। देश में कोरोना मरीजों की संख्या 22 लाख के पार पहुंच चुकी है।

संक्रमण कम, पर 50 हजार से ज्यादा केस

पिछले करीब 10 दिनों देश में कोरोना के नए केस रेकॉर्ड नंबर में सामने आ रहे थे। यहां तक कि 10 से 20 लाख की संख्या महज 21 दिन में पहुंच गई थी। मंगलवार को कोरोना के नए मरीजों की संख्या 53,601 है पर पिछले कुछ दिनों की तुलना में कम है। पिछले कुछ दिनों में यह आंकड़ा 60 हजार के पार जा रहा था।

NBT

ऐक्टिव केसों की संख्या भी घटी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना के ऐक्टिव केसों की संख्या महज 28.21% है। 69.80% मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि मौतों की संख्या 1.99% है। देश में कुल 22,68,676 लाख कोरोना से संक्रमित हैं। ऐक्टिव केस 6,39,929 है जबकि 15,83,490 लोग ठीक हो चुके हैं। जहां तक मौत की बात है तो इस जानलेवा वायरस के कारण 45,257 लोगों की मौत हुई है।

Web Title corona case latest updates after long time less single-day spike in india(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें

[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *