Ayodhya News: बाबा रामदेव ने कहा- एक सपना पूरा हो रहा है तो काशी और मथुरा का भी सपना पूरा होगा

[ad_1]

NBT
हाइलाइट्स

  • अयोध्या पहुंचे रामदेव ने कहा- सबकुछ होगा, हमें धीरज के साथ और विवेक के साथ आगे बढ़ना है
  • लंबे संघर्ष के बाद राम मंदिर निर्माण की शुरूआत होने पर बाबा रामदेव ने कहा कि राम मात्र एक व्यक्ति नहीं वह हमारी संस्कृति हैं
  • पांच अगस्त को अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

अयोध्या

पांच अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे। भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होने अयोध्या पहुंचे योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा है कि राम का भव्य मंदिर बन रहा है और हमारी प्रार्थना है कि राम राज्य भी आए। उन्होंने कहा कि राम मंदिर का एक सपना पूरा हो रहा है तो काशी विश्वनाथ का भी और मथुरा-वृंदवान का भी सारे सपने पूरे होंगे।

बाबा रामदेव ने कहा कि हमें अपने पूर्वजों को भी सम्मान देना है और अपनी सांस्कृतिक विरासत को भी सम्मान देना है। इस समाज की सद्भावना को भी बरकरार रखना है और अतीत का गौरव रखते हुए वर्तमान में पुरुषार्थ करते हुए परम वैभवशाली भारत का निर्माण करना है। बाबा रामदेव ने कहा कि सबकुछ होगा, हमें धीरज के साथ और विवेक के साथ आगे बढ़ना है। लंबे संघर्ष के बाद राम मंदिर निर्माण की शुरूआत होने पर बाबा रामदेव ने कहा कि राम मात्र एक व्यक्ति नहीं वह हमारी संस्कृति हैं। वह हमारे पूर्वज भी हैं और अवतारी पुरुष भी हैं। राम हमारी सनातन संस्कृति के पुरोधा भी हैं। राम राष्ट्रभक्ति हैं।

Ayodhya Ram Mandir Live: अयोध्या पहुंचे बाबा रामदेव, RSS प्रमुख भागवत भी लखनऊ से रवाना

रामराज्य आए उसके लिए हम सब संकल्पित: रामदेव

रामदेव ने कहा कि राम आदिवासियों के भी राम हैं, वनवासियों के भी राम हैं। वह अंगड़ों के भी और पिछड़ों के सबके राम हैं। वह हिंदुओं के भी हैं और मजहबी तौर पर जो मुस्लिम हैं उनके भी पूर्वज हैं। राम सर्वकालिक हैं। बाबा रामदेव ने कहा कि हम भगवान राम के चरणों में यही प्रार्थना कर रहे हैं कि इस देश में राम राज्य आए, किसी के जीवन में कोई दुख ना हो, दरिद्रता ना हो, किसी प्रकार भेदभाव ना है, अन्याय ना हो। सबके जीवन में परम सौभाग्य हो और खुशहाली हो। उन्होंने कहा कि रामराज्य आए उसके लिए हम सब संकल्पित हैं। हमारी प्रार्थना है कि राम राज्य इस राष्ट्र में फिर आए और सनातन भारत अपने परम वैभव के साथ पूरे विश्व का नेतृत्व करे।

मूंछों वाले राम की मांग पर क्या बोले मंदिर के पुजारी?मूंछों वाले राम की मांग पर क्या बोले मंदिर के पुजारी?

दिग्विजय सिंह के बयान का बाबा रामदेव ने दिया जवाब

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा था कि भूमि पूजन शुभ मूहुर्त में नहीं हो रहा है और पीएम सनातन धर्म की उपेक्षा कर रहे हैं, इस का जवाब देते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि सूरज, चांद, धरती सारा ब्रह्मांड भगवान ने बनाया है। जब सब काल भगवान ने बनाया तो कोई काल कैसे अशुभ हो सकता है। जो लोग मूहर्त- अमूहर्त की बात कर रहे हैं यह उनका दुर्भाग्य है।

[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *