74th Independence Day: लालकिले की प्राचीर से पीएम मोदी करेंगे देश को संबोधित

[ad_1]

हाइलाइट्स:

  • आज पूरे देश में 74वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न
  • सुबह 7.05 बजे मोदी सबसे पहले राजघाट पहुंचेंगे
  • कार्यक्रम के मुताबिक, 7.28 बजे होगा ध्वजारोहण
  • करीब 4000 मेहमान आमंत्रित किए गए हैं

नई दिल्ली
74th Independence Day:
पूरे देश में आज 74वें स्वतंत्रता दिवस की धूम है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लालकिले पर तिरंगा फहराएंगे। सुबह 7.05 बजे पीएम मोदी सबसे पहले राजघाट पहुंचेंगे इसके बाद वे सीधे लालकिला जाएंगे। कार्यक्रम के मुताबिक, 7.28 बजे वे ध्वजारोहण करेंगे और फिर 7.30 बजे पीएम लाल किले से देश को संबोधित करेंगे।

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कार्यक्रम
कोरोना संकट के बीच यह कार्यक्रम सोशल डिस्टेंसिंग के साथ आयोजित किया गया है। इस साल केवल एक चौथाई लोगों को ही इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है। करीब 4000 मेहमान आमंत्रित किए गए हैं।

सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त
सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। दिल्ली हरियाण और दिल्ली यूपी बॉर्डर पर जबर्दस्त चेकिंग चल रही है। नोएडा एंट्री गेट समेत कई फ्लाईओवर को तिरंग कलर में सजाया गया है।

पीएम मोदी का सातवां भाषण होगा
यह उनका लगातार सातवां भाषण होगा। हालांकि यह भाषण उनका बहुत महत्वपूर्ण होने वाला क्योंकि अभी देश और दुनिया के सामने कई तरह की चुनौतियां हैं। कोरोना के कारण भारत के साथ-साथ पूरा विश्व परेशान है। भारत में 25 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और यह विश्व में तीसरे नंबर पर है। इसके अलावा चीन के साथ विवाद चरम पर है। इस बार पीएम मोदी के भाषण में 7 अहम बातों पर नजर रहेगी।

इन प्रमुख बिंदुओं पर नजर
जानकारों का कहना है कि इस साल पीएम मोदी के भाषण में 1)आयुष्मान योजना पार्ट-2 की होगी शुरूआत? 2)चीन पर क्या होगा जवाब 3)जम्मू-कश्मीर पर क्या रहेगा स्टैंड 4) कोविड से आगे की लड़ाई कैसे लड़ी जाएगी 5) 6 सालों के कामकाज का हिसाब 6) बीजेपी का आगे का अजेंडा अब क्या? 7)पड़ोसी देशों से संबंध जैसे सात अहम बिंदु होंगे।

[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *