2014 में संसद भवन और अब रामलला विराजमान, पीएम मोदी ने यूं किया साष्टांग प्रणाम

[ad_1]

Prime Minister Narendra Modi prostration: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज राम मंदिर निर्माण की नींव रखने से पहले रामलला विराजमान में भगवान श्रीराम को साष्टांग प्रणाण किया। पीएम 2014 में पहली बार संसद पहुंचने पर भी संसद की सीढ़ियों को दंडवत किया था।

Edited By Satyakam Abhishek | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

पीएम मोदी की दो तस्वीरेंपीएम मोदी की दो तस्वीरें
हाइलाइट्स

  • पीएम मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन किया
  • पीएम ने रामलला के सामने किया साष्टांग, की पूजा अर्चना
  • 2014 में पहली बार संसद की सीढ़ियों पर पीएम मोदी ने किया था दंडवत
  • पीएम ने राम मंदिर निर्माण को सदियों की इच्छा की पूर्ति बताया

नई दिल्ली

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन कर नींव रखी। नींव रखने से पहले पीएम ने रामलला विराजमान और हनुमागढ़ी में हनुमान के दर्शन किए। पीएम ने साष्टांग कर राम के दर्शन किए। पीएम की इस तस्वीर के साथ ही उनकी 2014 की भी एक फोटो सबको याद आ गई जब पीएम मोदी संसद भवन की सीढ़ियों पर दंडवत हुए थे। पहली बार सांसद बने और पीएम ने संसद की सीढ़ियों पर मत्था टेका था। तो आज उन्होंने भगवान श्रीराम के चरणों में साष्टांग किया।



पढ़ें, मंदिर नींव रख बोले मोदी- पूरा देश आज भावुक

29 साल बाद अयोध्या में पीएम
पीएम मोदी हर बार कुछ न कुछ यूनिक करने के लिए जाने जाते हैं रहे हैं। वैसे भी आज का मौका तो उनके लिए बेहद खास था। आखिर 29 साल बाद वह अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए पहुंच रहे थे। तो उन्होंने इसे प्रकट भी किया। राम मंदिर निर्माण को सदियों की इच्छा पूरी होना बताते हुए पीएम ने पूरी श्रद्धा के साथ राम के सामने शीश नवाया।

NBT

रामलला के सामने मोदी का साष्टांग

रामलला के सामने मोदी का साष्टांग

राम मंदिर निर्माण की नींव से पहले रामलला के सामने साष्टांग हुए मोदी। पीएम मोदी हनुमानगढ़ी के बाद जैसे ही पूजा कर रामलला विराजमान के पास पहुंचे वह अचानक रामलला की सीढ़ियों के सामने दोनों हाथ जोड़कर लेटकर साष्टांग किया। पीएम मोदी की यह भावना लोगों के बीच चर्चा का केंद्र बन गई और तुंरत इसकी तस्वीर वायरल हो गई।

NBT

आराध्य राम की पूजा



लोकतंत्र के मंदिर में पीएम ने नवाया था शीश


जब पीएम मोदी ने संसद में मत्था टेका था तो कई सोशल मीडिया पर इसकी चर्चा हुई थी। लोगों ने पीएम के इस कदम का जमकर तारीफ की थी। ये अदभुत नजारा था। पीएम मोदी जैसे ही झुककर सिर नवाया वैसे ही मीडियाकर्मियों में उनकी तस्वीर लेने की होड़ सी मच गई थी। लोकतंत्र के मंदिर में पीएम ने अपना आस्था प्रकट की थी।

NBT

2014 में पीएम मोदी ने संसद में टेका था मत्था

2014 की ऐतिहासिक तस्वीर

2014 में बीजेपी ने मोदी को पीएम पद का उम्मीद्वार बनाया था। बीजेपी ने मोदी लहर की बदौलत पूर्ण बहुमत हासिल किया था। पहले दिन पीएम जैसे ही संसद की कार्यवाही में शामिल होने पहुंचे उन्होंने संसद भवन की सीढियों पर मत्था टेका।

NBT

पीएम मोदी की इस तस्वीर की हुई थी तारीफ

Web Title pm modi performs ‘sashtang pranam’at ram janmabhoomi site and 2014 sansad bhawan photo(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें

[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *