सीएम योगी ने राज्यसभा MP अमर सिंह के निधन पर जताया शोक, बताया अनुभवी राजनेता


सीएम योगी ने राज्यसभा MP अमर सिंह के निधन पर जताया शोक (file photo)

बता दें कि अमर सिंह की पैदाइश आजमगढ़ (Azamgarh) में हुई है. उत्तर प्रदेश में एसपी के शासनकाल और मुलायम सिंह यादव के सीएम रहते उन्होंने आजमगढ़ के विकास के लिए बहुत काम किया.

लखनऊ. समाजवादी पार्टी (SP) के कद्दावर नेता रहे अमर सिंह (Amar Singh) का निधन हो गया है. शनिवार को अमर सिंह का सिंगापुर के एक अस्पताल में निधन हो गया. अमर सिंह के निधन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गहरा शोक व्यक्त किया है. सीएम योगी ने कहा कि श्री अमर सिंह जी एक वरिष्ठ एवं अनुभवी राजनेता थे. सीएम योगी ने ट्वीट कर लिखा,’ अपनी विशिष्ट कार्यशैली से भारतीय राजनीति पर अमिट प्रभाव डालने वाले मृदुभाषी राजनेता, सांसद श्री अमर सिंह जी का निधन दुःखद है. उनके परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएँ. उन्होंने कहा कि प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें.

अमर सिंह के बारे में यह कहा जाता था कि वह राजनीति, फिल्म और बिजनेस का कॉकटेल हैं. समाजवादी पार्टी में रहते उन्होंने इसे सिद्ध भी किया. कई बार ऐसे मौके आए जब पार्टी को उन्होंने अपने राजनैतिक समझदारी से परेशानी से उबारा.

समाजवादी पार्टी से निकाले गए
समाजवादी पार्टी से राज्य सभा के सदस्य चुने गए अमर सिंह को कथित रूप से पारिवारिक विवाद के बाद समाजवादी पार्टी से निकाल दिया गया था. हालांकि साल 2010 में मुलायम सिंह ने भी इनको पार्टी से निकाल दिया था, जिसके बाद इन्होंने राजनीतिक जीवन से कुछ समय के लिए संन्यास भी ले लिया था. मगर साल 2016 में इनकी फिर से समाजवादी पार्टी में वापसी हुई थी.

ये भी पढे़ं- अखिलेश-प्रियंका ने अमर सिंह के निधन पर जताया शोक, Twitter पर साझा की तस्वीर

बता दें कि अमर सिंह की पैदाइश आजमगढ़ में हुई है. उत्तर प्रदेश में एसपी के शासनकाल और मुलायम सिंह यादव के सीएम रहते उन्होंने आजमगढ़ के विकास के लिए बहुत काम किया. लेकिन, 2010 में सपा से निकाले जाने के बाद उन्होंने अलग पूर्वांचल राज्य का दर्जा दिलाने को लेकर राष्ट्रीय लोक मंच नाम की एक पार्टी बनाई. इसको लेकर उन्होंने पद यात्रा भी की, लेकिन उनकी पार्टी को कोई सफलता नहीं मिली.





Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *