साइबर क्राइम के शिकार हुए DM, हैकरों ने फर्जी फेसबुक ID बनाकर करीबियों से मांगे पैसे

[ad_1]

साइबर क्राइम के शिकार हुए DM, हैकरों ने फर्जी फेसबुक ID बनाकर करीबियों से मांगे पैसे

जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह को अपना फर्जी फेसबुक आईडी बनाए जाने की सूचना मिली तो उन्होंने फौरन पुलिस अधीक्षक से इसकी शिकायत की

मामला सामने आने पर आनन-फानन में जिलाधिकारी के फर्जी फेसबुक आईडी (Fake Facebook ID) को ब्लॉक कर दिया गया. साइबर सेल की मदद से तहकीकात की गई तो फर्जी फेसबुक आईडी बनाने वाला ओडिशा का निकला. पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एक टीम ओडिशा (Odisha) के लिए रवाना हो गई है

शाहजहांपुर. हैकर्स (Hackers) और साइबर अपराधियों (Cyber Criminals) ने आम लोगों के बाद अब आईएएस अफसरों को भी अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया है. ताजा घटना में अब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शाहजहांपुर के जिलाधिकारी (DM) साइबर क्राइम (Cyber Crime) के शिकार बने हैं. हैकरों द्वारा उनकी फर्जी फेसबुक आईडी (Fake Facebook Profile) बनाकर उनके दर्जनों करीबियों और परिचित लोगों से पैसों की मांग की गई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर डीएम की फर्जी फेसबुक आईडी बनाने के आरोपी को पकड़ने के लिए अपनी एक टीम को ओडिशा रवाना किया है.

दरअसल दो दिन पहले साइबर अपराधियों में जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह की उनके नाम से और फोटो लगाकर फर्जी फेसबुक आईडी बना ली थी. जिसके बाद हैकरों ने डीएम इंद्र विक्रम सिंह के दर्जनों फेसबुक मित्रों और करीबियों से रुपए मांगे थे. जिलाधिकारी को जब यह बात पता चला कि उनकी फर्जी आईडी से लोगों से पैसे मांगे जा रहे हैं तो उन्होंने फौरन इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक (SP) से की.

पुलिस की एक टीम आरोपी को पकड़ने के लिए ओडिशा रवाना 

इसके बाद आनन-फानन में फर्जी फेसबुक आईडी को ब्लॉक कर दिया गया. साइबर सेल की मदद से तहकीकात की गई तो डीएम की फर्जी फेसबुक आईडी बनाने वाला ओडिशा का निकला. पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एक टीम ओडिशा के लिए रवाना हो गई है.पुलिस ने एहतियात के तौर पर लोगों से अपील की है कि वो किसी से भी अपने बैंक अकाउंट से जुड़ी कोई जानकारी साझा ना करें.



[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *