शादी को हुआ था एक साल, पति-पत्नी ने फांसी लगाकर दे दी जान, जांच में जुटी पुलिस

[ad_1]

शादी को हुआ था एक साल, पति-पत्नी ने फांसी लगाकर दे दी जान, जांच में जुटी पुलिस

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

बांदा (Banda) में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां नवविवाहित जोड़े ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. पुलिस ने शव पोस्टमार्टम (Postmortem) के लिए भेजा दिया है और मामले की जांच में जुट गयी है.

बांदा. उत्‍तर प्रदेश के बांदा (Banda) में आज एक कमरे में नवविवाहित पति और पत्नी का शव संदिग्ध अवस्था में फांसी के फंदे से लटका देख परिजनों में कोहराम मच गया. पति का शव फांसी (Hanging) पर लटका हुआ था और पत्नी का शव बेड पर पड़ा हुआ था. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम (Postmortem) के लिए भेज दिया है. जबकि मृतक महिला के परिजनों ने शरीर पर चोट का निशान बताते हुए हत्या कर फंदा लगाने की बात कही है.

एक साल पहले हुई थी शादी
आपको बता दें कि पूरा मामला बांदा जनपद के तिन्दवारी थाना अंतर्गत बेंदा गांव का है, जहां के रहने वाले संतोष कुमार पुत्र शिवधनी (उम्र 22 वर्ष ) और गिरवा थाना क्षेत्र के खुरहं गांव की रहने वाली आरती देवी (उम्र 20) की शादी करीब एक साल पहले हुई थी. जबकि आज संतोष कुमार का शव फांसी पर लटका हुआ था और उसकी पत्‍नी आरती का शव बेड पर पड़ा हुआ था. दोनों के शव जैसे ही परिजनों ने देखा तो उनके होश उड़ गए और कोहराम मच गया. इसके बाद इस मामले की सूचना गांव के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि विवेक सिंह ने पुलिस को दी. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. हालांकि मृतक महिला के परिजन हत्या का आरोप लगा रहे हैं.

मृतक आरती की मां ने कही ये बातमृतक महिला आरती देवी की मां ने आरोप लगाया है कि शादी का एक साल भी पूरा नहीं हुआ है. साथ ही कहा कि शादी के बाद से लगातार ससुराल पक्ष के लोग दहेज को लेकर के दबाव बना रहे थे. अभी हाल ही में 2 दिन पहले मेरी बेटी ने मुझको फोन कर आप बीती बताई थी. साथ ही कहा कि यह आत्महत्या नहीं है बल्कि आरती को मारपीट कर फांसी के फंदे पर लटका दिया गया है. मेरी बेटी के शरीर पर कई जगह चोट के निशान हैं जो कि बता रहे हैं कि मारने पीटने के बाद हत्या कर दी गई है.

जांच में जुटी पुलिस
पूरे मामले की जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र प्रताप चौहान ने बताया कि तिंदवारी थाना क्षेत्र के बेंदा गांव में एक पति और पत्नी के फांसी लगाने की सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस ने पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इस मामले की सही वजह स्पष्ट हो पाएगी. जबकि पुलिस इस मामले की गहनता से जांच की जा रही है.



[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *