शशि थरूर ने अमित शाह के प्राइवेट अस्पताल में एडमिट होने पर उठाया सवाल, AIIMS को नजरअंदाज करने का कारण पूछा

[ad_1]

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने गृह मंत्री शाह के निजी अस्‍पताल में भर्ती होने पर कुछ सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा है कि शाह दिल्ली के प्रमुख AIIMS में भर्ती क्‍यों नहीं हुए, थरूर ने ट्वीट में लिखा है कि आश्चर्य है कि बीमार होने पर हमारे गृह मंत्री ने एम्स (AIIMS) में नहीं, बल्कि पड़ोसी राज्य के एक निजी अस्पताल को कैसे चुना?

Edited By Ashok Upadhyay | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

NBT
हाइलाइट्स

  • शाह का इलाज प्राइवेट अस्पताल मेदांता में चल रहा है
  • रविवार को कोरोना संक्रमित पाए गए थे अमित शाह
  • अमित शाह ने खुद ही ट्वीट करके दी थी जानकारी

नई दिल्ली

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कोरोना से संक्रमित पाए गए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को प्राइवेट अस्पताल मेदांता में भर्ती कराए जाने पर सवाल उठाया है। थरूर ने कहा है कि सार्वजनिक संस्थानों को शक्तिशाली करने की जरूरत है क्‍योंकि ये जनता के विश्वास को प्रेरित करते हैं। बता दें कि 55 वर्षीय अमित शाह रविवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और उन्‍हें गुड़गांव स्थित मेदांता अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। रविवार को एक ट्वीट में, गृह मंत्री शाह ने कहा था कि उनका स्वास्थ्य “ठीक” है, लेकिन उन्हें “डॉक्टरों की सलाह पर” अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। उन्होंने यह भी अनुरोध किया था कि पिछले कुछ दिनों में उनके संपर्क में आए लोग कृपया आइसोलेट हो जाएं और अपनी जांच करवाएं।

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने गृह मंत्री शाह के निजी अस्‍पताल में भर्ती होने पर सवाल उठाते हुए कहा है कि वे दिल्ली के प्रमुख अस्पताल AIIMS में भर्ती क्‍यों नहीं हुए। थरूर ने ट्वीट में लिखा है कि आश्चर्य है कि बीमार होने पर हमारे गृह मंत्री ने एम्स (AIIMS) में नहीं, बल्कि पड़ोसी राज्य के एक निजी अस्पताल को कैसे चुना? सार्वजनिक संस्थानों को जनता के आत्मविश्वास को प्रेरित करने के लिए शक्तिशाली संस्‍थानों को ‘संरक्षण देने’ जाने की आवश्यकता है।

ट्विटर पर #AIIMS करने लगा ट्रेंड

अमित शाह पर शशि थरूर के ट्वीट के कुछ मिनटों बाद ही ट्वीटर पर #AIIMS ट्रेंड करने लगा। कुछ लोगोंं ने एम्स की हिस्ट्री का जिक्र किया तो किसी ने एम्स में होने वाले इलाज की गुणवत्ता की जानकारी दी। कुछ यूजर्स ने कहा कि एम्स का निर्माण नेहरू की सरकार के दौरान हुआ था। एम्स को लेकर काफी देर तक लोगों के बीच बातचीत का दौर जारी रहा।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मामले अब भी तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना की चपटे में नेता भी आगे लगे हैं। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा और उनके मध्यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों निजी अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं। भारत में कोरोना वायरस के केसों की संख्‍या 18 लाख के आंकड़े को पार कर चुकी हैं, इसमें एक्टिव केसों की संख्‍या 5 लाख 79 हजार के आसपास है। महाराष्‍ट्र, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश इस समय कोरोना वायरस के कारण सबसे ज्‍यादा प्रभावित हैं।

देश-दुनिया और आपके शहर की हर खबर अब Telegram पर भी। हमसे जुड़ने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें ..और पाते रहें हर जरूरी अपडेट।

Web Title congress leader neti shashi tharoor attacked home minister amit shah over private hospital(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें

[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *