वाराणसी: गरीब का ठेला पलटने वाला दरोगा सस्पेंड, एसएसपी ने घर पहुंचकर भरा हर्जाना

[ad_1]

वाराणसी: गरीब का ठेला पलटने वाला दरोगा सस्पेंड, एसएसपी ने घर पहुंचकर भरा हर्जाना

एसएसपी वाराणसी अमित पाठक ने ठेले वाले के घर पहुंचकर की नुकसान की भरपाई

सोमवार को एक सीसीटीवी फुटेज वायरल हुआ था जिसमें दिख रहा था कि शिवपुर थाने पर तैनात दरोगा वरुण कुमार शाही ने अपना रौब किसी अपराधी पर नहीं बल्कि एक गरीब ठेला व्यवसाई पर उतरा.

वाराणसी. सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) प्रदेश के जनता के लिए कितने सजग है इसकी एक बानगी आज पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में देखने को मिली. एक ठेला व्यवसाई से दरोगा का दुर्व्यवहार का वीडियो जब वायरल हुआ तो सीएम योगी ने खुद उसका संज्ञान लिया. जिसके बाद वर्दी का रौब झाड़ने वाला दरोगा का सर्फ निलंबन ही नही हुआ बल्कि खुद जिले कप्तान अमित पाठक गरीब ठेला व्यवसाई के घर पहुंचकर कर उसके नुकसान की भरपाई की.

सीसीटीवी फुटेज हुआ था वायरल

दरअसल, सोमवार को एक सीसीटीवी फुटेज वायरल हुआ था जिसमें दिख रहा था कि शिवपुर थाने पर तैनात दरोगा वरुण कुमार शाही ने अपना रौब किसी अपराधी पर नहीं बल्कि एक गरीब ठेला व्यवसाई पर उतरा. दरोगा ने सोमवार की शाम एक गरीब का पूरा ठेला ही पलट दिया. जिसके कारण गरीब ठेले वाले को खासा नुकसान हुआ था. पूरे प्रकरण का वीडियो वायरल हुआ और न्यूज़ 18 ने उसे प्रमुखता से दिखाया जिसके बाद न्यूज 18 के खबर का असर हुआ और खुद एएसपी अमित पाठक ने इसका संज्ञान लिया. मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी अमित पाठक खुद ठेला व्यवसाई के घर पहुंचे और मामले का संज्ञान लेते हुए तत्काल आरोपी दरोगा को निलंबित किया.

एसएसपी ने पुलिसकर्मियों उचित व्यवहार करने के दिए निर्देशएसएसपी अमित पाठक का कहना है कि मामले का संज्ञान खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया. जिसके बाद ये कार्रवाई की गई. पुलिस हमेशा गरीबों और निर्दोषों की के मदद के लिए होती है न कि उन पर जुल्म करने के लिए. भविष्य में भी अगर ऐसा किसी पुलिस वाले का बर्ताव हुआ तो उसपर कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि वाराणसी में लगातार पुलिस कर्मियों का ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसकी वजह से खाकी की छवि धूमिल हो रही है. वाराणसी कप्तान ने जिले के पुलिस कर्मियों को आम नागरिकों के प्रति उचित व्यवहार का निर्देश दिया है.



[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *