लखनऊ विश्वविद्यालय दाखिले 2020: आवेदन की तारीख बढ़ने से लेकर  मेरिट के आधार पर दाखिले तक, जानें सभी जरूरी बदलाव

[ad_1]

लखनऊ विश्वविद्यालय दाखिले 2020: आवेदन की तारीख बढ़ने से लेकर  मेरिट के आधार पर दाखिले तक, जानें सभी जरूरी बदलाव

तारीख बढ़ाने का फैसला, रविवार को दाखिला समीति की ऑनलाइन बैठक में लिया गया. (लखनऊ यूनिवर्सिटी)

लखनऊ विश्वविद्यालय में एलएलबी कोर्स में सीटों की संख्या को भी बढ़ाया जाएगा. सीटें 120 से बढ़ाकर 160 की गई. एमबीए कोर्स में 2020-21 के लिए छात्रों का दाखिला कॉमन एडमिशन टेस्ट (कैट) के जरिए होगा.

नई दिल्ली. लखनऊ यूनिवर्सिटी ने शैक्षणिक सत्र 2020-21 में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया की तारीख फिर से बढ़ा दी है. नई तारीख के मुताबिक, छात्र 17 अगस्त 2020 तक दाखिले के लिए आवेदन कर सकेंगे.

तारीख बढ़ाने का फैसला, रविवार को दाखिला समीति की ऑनलाइन बैठक में लिया गया. बैठक अलोक कुमार राय की अध्यक्षता में हुई. इसी बैठक में ग्रेजुएट और ग्रेजुएट (मैनेजमेंट) कोर्सेज में मेरिट के आधार पर दाखिला करने वाले प्रस्ताव को भी मंजूरी मिली.

अब ग्रेजुएट और ग्रेजुएट (मैनेजमेंट) कोर्सेज में दाखिला 12वीं कक्षा के प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा. दाखिले ऑनलाइ ही होंगे, जिसके लिए छात्रों को अपने डाक्यूमेंट्स अपलोड करने हैं. डाक्यूमेंट्स 05 अगस्त से 20 अगस्त 2020 तक अपलोड कर सकते हैं. डाक्यूमेंट्स अपलोड की आखिरी तारीख के बाद ही मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी.

ऑनलाइन काउंसलिंग- लखनऊ यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश के मुताबिक, ग्रेजुएट और ग्रेजुएट (मैनेजमेंट) कोर्सेज में दाखिले के लिए विश्वविद्यालय ऑनलाइन (ऑफ़ कैंपस) काउंसलिंग करेगा.ये भी पढ़ें-
ई शिक्षा नीति में मिड डे मील के साथ स्कूली बच्चों को नाश्ते का प्रस्ताव
कर्नाटक SSLC रिजल्ट 2020: KSEEB 10वीं का रिजल्ट इसी हफ्ते आने की उम्मीद

एलएलबी सीटों की संख्या बढ़ी
इस बार एलएलबी कोर्स में सीटों की संख्या को भी बढ़ाया जाएगा. सीटें 120 से बढ़ाकर 160 की गई. एमबीए कोर्स में 2020-21 के लिए छात्रों का दाखिला कॉमन एडमिशन टेस्ट (कैट) के जरिए होगा.



[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *