राम मंदिर भूमि पूजन के बाद CM योगी आदित्यनाथ बोले- मस्जिद के शिलान्यास के लिए मुझे कोई नहीं बुलाएगा

[ad_1]

राम मंदिर भूमि पूजन के बाद CM योगी आदित्यनाथ बोले- मस्जिद के शिलान्यास के लिए मुझे कोई नहीं बुलाएगा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (File Photo)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि मैं किसी भी तरह की दुविधा में नहीं हूं और न ही किसी को रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि बुलावा मेरे लिए संकट नहीं है लेकिन दूसरों के लिए संकट जरुर है.

लखनऊ. अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) भूमि पूजन (Bhumi Pujan) के बाद न्यूज18 से खास बातचीत में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने एक सवाल के जवाब में कहा कि उन्हें मस्जिद (Mosque) के शिलान्यास के लिए कोई नहीं बुलाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं किसी भी तरह की दुविधा में नहीं हूं और न ही किसी को रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि बुलावा मेरे लिए संकट नहीं है लेकिन दूसरों के लिए संकट जरुर है.

राम मंदिर के भूमि पूजन पर उन्होंने कहा कि आज के दिन का सभी इंतजार कर रहे थे. आज का दिन इतिहास में सबसे आहम और लोकतंत्र में भरोसा रखने वालों का दिन है. आज की तिथि 500 सालों बाद आई है. शांतिपूर्ण ढंग से पूरा विवाद निपटा है.

कुछ लोगों ने रोड़े अटकाए

बातचीत के दौरान अपनी बात बेबाकी से रखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि  सेकुलरिज्म का मतलब हिन्दुओ का विरोध नहीं है. कुछ लोगों ने मंदिर निर्माण में रोड़े अटकाए. राम भक्तों पर गोलियां चलाई गई. अब बिना भेदभाव राम राज्य आएगा. देश में अलगाववाद और आतंकवाद को किसी भी तरह का समर्थन नहीं है. किसी की भी गीदड़भभकी से डरने वाले नहीं हैं. सुरक्षा हमारा दायित्व है.

कोई फेक एनकाउंटर नहीं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर कांड के आरोपी विकास दुबे के एनकाउंटर पर उठ रहे सवालों का भी जवाब दिया. उन्होंने कहा कि यूपी में कोई फेक एनकाउंटर नहीं हुआ. अगर कोई पुलिस पर गोली चलाएगा तो उसे जवाब में गोली ही मिलेगी. उन्होंने कहा कि आज यूपी में कानून का राज्य है. उन्होंने कहा कि पूरे मामले में दूध का दूध और पानी का पानी सबके सामने आएगा.



[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *