राम मंदिर निर्माण के लिए मोरारी बापू ने जुटाए 18.61 करोड़ रुपये

[ad_1]

Edited By Nilesh Mishra | टाइम्स न्यूज नेटवर्क | Updated:

राम मंदिर निर्माण के लिए मोरारी बापू ने जुटाए 18.61 करोड़ रुपयेराम मंदिर निर्माण के लिए मोरारी बापू ने जुटाए 18.61 करोड़ रुपये

अहमदाबाद

मशहूर कथावाचक मोरारी बापू ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 18.61 करोड़ रुपये जुटाए हैं। उन्होंने यह इच्छा जाहिर की थी कि वह राम मंदिर के लिए पांच करोड़ रुपये दान करना चाहते हैं। गुजरात के पिथोरिया में ऑनलाइन कथा के दौरान उन्होंने यह अपील की और देखते ही देखते उनके पास 18.61 करोड़ रुपये इकट्ठे हो गए।

मोरारी बापू की अपील का दमदार असर हुआ। देश और दुनिया में बैठे उनके समर्थकों और प्रशंसकों ने 18.61 करोड़ रुपये जुटा लिए। इसमें से 11.30 करोड़ सिर्फ भारत से ही और बाकी के पैसे विदेश से चंदे के रूप में मिले। आपको बताते चलें कि राम मंदिर निर्माण के लिए बुधवार को ही भूमिपूजन और शिलान्यास किया गया। अब जल्द ही राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

एफसीआरए की अनुमति का इंतजार

चंदे के रूप में यूके और यूरोप से 3.21 करोड़ रुपये और अमेरिका, कनाडा और अन्य देशों से 4.10 करोड़ रुपये जुटाए गए। बताया गया है कि एफसीआरए की परमिशन मिलने के बाद यह पैसा श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्र्स्ट को दे दिया जाएगा। आपको यह भी बता दें कि विदेश से चंदा लेने के लिए एफसीआरए की अनुमति आवश्यक है।

मोरारी बापू रामकथा वाचक हैं और अंतराराष्ट्रीय स्तर पर भी काफी मशहूर हैं। वह 14 साल की उम्र से ही राम चरित मानस का पाठ कर रहे हैं और संगीतमय कथा सुना रहे हैं। हाल ही में एक कथा के दौरान कहे गए एक प्रसंग को लेकर वह काफी विवादों में भी घिर गए थे और उनकी जमकर आलोचना की गई थी।

[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *