राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास को कोरोना, सीएम योगी ने फोन पर जाना हाल

[ad_1]

Edited By Raghavendra Shukla | नवभारत टाइम्स | Updated:

महंत नृत्यगोपाल दासमहंत नृत्यगोपाल दास
हाइलाइट्स

  • राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास को कोरोना
  • श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में शामिल होने मथुरा गए थे नृत्य गोपाल दास
  • सीएम योगी आदित्यनाथ ने फोन कर जाना महंत का हालचाल
  • बेहतर इलाज के लिए मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया गया है

मथुरा

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए बने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जानकारी के मुताबिक, नृत्य गोपाल दास को सर्दी-जुकाम और हल्के बुखार की शिकायत थी। डॉक्टरों की एक टीम उनके इलाज के लिए पहुंच गई है। स्वास्थ्य बिगड़ने की सूचना मिलने पर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी नृत्य गोपाल दास का हाल जाना है।

सीएम योगी ने फोन कर सेहत की ली जानकारी

सीएम योगी ने मथुरा के जिलाधिकारी को फोन कर महंत के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। उन्होंने मेदांता के डॉक्टर नरेश त्रेहन से भी फोन पर बात की और उनसे तत्काल महंत को समुचित चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने का आग्रह किया है। गौरतलब है कि नृत्य गोपाल दास श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में शामिल होने के लिए मथुरा गए थे। जन्मोत्सव के बाद वह स्टेट बैंक स्थित राम मंदिर पर रुके हुए थे।

यह भी पढ़ेंः वृंदावन के इस्कॉन मंदिर में मिले 22 कोरोना मरीज, परिसर सील

‘सांस लेने में हल्की समस्या, फीवर नॉर्मल’

मथुरा के जिलाधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्रा ने बताया, ‘महाराज जी को कुछ फीवर था। तत्काल डॉक्टरों की टीम यहां भेजी गई। उन लोगों ने छानबीन की, दवाइयां भी दीं। फीवर नॉर्मल है इस वक्त। सांस लेने में हल्की समस्या है। ऑक्सीजन लेवल भी सैचुरेटेड है। कोई ऐसी गंभीर बात नहीं है। कोरोना टेस्ट कराया गया, पॉजिटिविटी की बात है। माननीय मुख्यमंत्री जी हर क्षण खबर ले रहे हैं। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि महाराज जी के बेहतर चेकअप और इलाज के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया जाए।’

सर्दी और हल्का बुखार होने के बाद कोरोना वायरस की जांच करने वाली टीम मौके पर पहुंची थी। जांच के बाद महंत को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जानकारी मिलने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने फोन कर महंत का हालचाल जाना। उन्होंने जिलाधिकारी और डॉक्टरों को खासतौर पर निर्देश दिया है कि वह महंत को हर संभव चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराएं। फिलहाल, मथुरा के जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्साधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं।

[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *