राफेल के भारत पहुंचने पर अमित शाह बोले, ये फाइटर जेट गेम चेंजर साबित होंगे



नई दिल्ली
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राफेल विमानों का पहला बैच भारत पहुंचने पर काफी खुशी जाहिर की है। शाह ने देश को बधाई देते हुए कहा है कि ये जेट गेम चेंजर साबित होंगे। फ्रांस से खरीदे गए लड़ाकू विमान राफेल बुधवार दोपहर भारत पहुंचे हैं। सोमवार को फ्रांस से रवाना हुए पांच राफेल विमानों का पहला बेड़ा आज अंबाला एयरबेस पर उतरा। जिसके बाद अमित शाह ने इसको लेकर ट्वीट किया है।

अमित शाह ने अंबाला एयरबेस पर उतरते राफेल विमानों का वीडियो शेयर करते हुए लिखा- गति से लेकर हथियारों को ले जाने की क्षमता तक, राफेल बहुत उन्नत जेट है। मुझे पूरा यकीन है कि ये विश्व स्तरीय फाइटर जेट गेम चेंजर साबित होंगे। मैं इस खास दिन पर पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, भारतीय वायु सेना और पूरा देश को बधाई देता हूं।

भारत के लिए गर्व का क्षण
गृह मंत्री अमित शाह ने राफेल के भारत आने को गर्व का क्षण करार दिया है। उन्होंने अपने एक और ट्वीट में लिखा, ‘राफेल का टचडाउन हमारी ताकतवर एयर फोर्स के लिए ऐतिहासिक दिन है और भारत के लिए गौरव का क्षण है! ये दुनिया की सबसे ताकतवर मशीनें हैं जो आसमान में किसी भी चुनौती को नाकाम करती हैं। मुझे भरोसा है कि राफेल की श्रेष्ठता से हमारे वायु योद्धाओं को हमारे आसमान की रक्षा करने में मदद मिलेगी।

पीएम मोदी ने संस्कृत में किया ट्वीट
फ्रांस से 5 राफेल लड़ाकू विमानों के पहले बैच के भारत पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके स्वागत में ट्वीट किया है। प्रधानमंत्री ने अंबाला में राफेल के टच डाउन का वीडियो शेयर करते हुए संस्कृत में ट्वीट किया कि राष्ट्र रक्षा के समान कोई पुण्य, व्रत या यज्ञ नहीं होता। उन्होंने इंडियन एयर फोर्स के आदर्श वाक्य ‘नभः सदृशं दीप्तम्’ के साथ स्वागतम् भी लिखा।

देश-दुनिया और आपके शहर की हर खबर अब Telegram पर भी। हमसे जुड़ने के लिए

और पाते रहें हर जरूरी अपडेट।



Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *