यूपी लोक सेवा आयोग से बड़ी खबर, पीसीएस 2019 मेंस परीक्षा का शेड्यूल जारी

[ad_1]

यूपी लोक सेवा आयोग से बड़ी खबर, पीसीएस 2019 मेंस परीक्षा का शेड्यूल जारी

कोरोना वायरस के चलते इस साल एग्जाम में देरी हुई है.

पीसीएस मेंस परीक्षा (PCS Mains Exam) का आयोजन 22 से 26 सितंबर तक किया जाएगा. पीसीएस प्री का रिजल्ट 17 फरवरी को घोषित किया गया था.

प्रयागराज. कोरोना वायरस से उपजे हालात के बीच लंबे इंतजार के बाद यूपी लोक सेवा आयोग से बड़ी खबर आई है. यूपी लोक सेवा आयोग ने आखिरकार कैंडीडेट्स को राहत देते हुए पीसीएस 2019 मेंस परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है. इस कार्यक्रम के अनुसार पीसीएस मेंस परीक्षा 22 से 26 सितंबर तक आयोजित की जाएगी. बता दें कि पीसीएस एवं एसीएफ और आरएफओ प्री परीक्षा का आयोजन पिछल साल 15 दिसंबर को किया गया था.

सुबह 9:30 बजे से पहली पाली की परीक्षा
पीसीएस मेंस के लिए पहली पाली की परीक्षा सुबह 9:30 से 12:30 बजे तक होगी, जबकि दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:00 से 5:00 तक आयोजित की जाएगी. पीसीएस मेंस के लिए प्रयागराज, लखनऊ और गाजियाबाद में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर होगी परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. बता दें कि चीन के वुहान शहर से निकली जानलेवा महामारी कोरोना वायरस की वजह से परीक्षा के आयोजन में देरी हुई है.

पहले 20 अप्रैल को होनी थी परीक्षापीसीएस मेंस एग्जाम के शेड्यूल के अनुसार, 22 सितंबर को पहली पाली में अनिवार्य विषय समान हिंदी और दूसरी पाली में निबंध का पेपर होगा. 23 सितंबर को पहली पाली में सामान्य अध्ययन प्रथम और दूसरी पाली में सामान्य अध्ययन द्वितीय प्रश्न पत्र होगा. पीसीएस मेंस की परीक्षा का आयोजन पहले 20 अप्रैल को किया जाना था, लेकिन लॉकडाउन पर चलते आयोग ने परीक्षा टालने का फैसला किया था.

मुख्य बातें
– 22 से 26 सितंबर तक होगी पीसीएस मेंस 2019 की परीक्षा.
– पहली पाली में सुबह 9:30 से दोपहर 12:30 बजे तक होगा आयोजन.
– दूसरी पाली की परीक्षा का आयोजन दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक होगा.
– प्रयागराज, लखनऊ और गाजियाबाद में बनाए गए परीक्षा केंद्र.

– पीसीएस प्री परीक्षा का रिजल्ट 17 फरवरी को घोषित किया गया था.

ये भी पढ़ें
कॉलेज में कई सब्जेक्ट्स में हुए फेल, आईएएस की परीक्षा में हासिल की 77वीं रैंक
3 घंटे के भीतर डाउनलोड किए गए नीट के 4 लाख से अधिक एडमिट कार्ड

पीसीएस एवं एसीएफ और आरएफओ प्री परीक्षा का आयोजन 15 दिसंबर 2019 को हुआ था. इसके बाद 17 फरवरी 2020 को पीसीएस प्री का परिणाम घोषित किया गया था. दोनों भर्तियों में शामिल 529 पदों के लिए 6320 अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा में सफल घोषित हुए थे.



[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *