यूपी के चंदौली में पकड़ा गया एक करोड़ का गांजा, गोबर की गाड़ी से होती थी डिलीवरी

[ad_1]

यूपी के चंदौली में पकड़ा गया एक करोड़ का गांजा, गोबर की गाड़ी से होती थी डिलीवरी

यूपी के चंदौली में पकड़ा गया एक करोड़ का गांजा

पूछताछ में तस्करों ने बताया कि गांजे की खेप ओडिशा (Odisha) के कोरापुट से झारखंड व बिहार (Bihar) के रास्ते वाया वाराणसी सुल्तानपुर ले जा रहे थे.

चंदौली. यूपी के चंदौली (Chandauli) जिले में शनिवार देर रात मुगलसराय कोतवाली पुलिस और एसटीएफ ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए गोबर (Cow Dung) में छिपाकर ले जाये जा रहे गांजे (Hemp) की खेप को बरामद की है. इसकी अनुमानित कीमत करीब एक करोड़ रुपये बताई जा रही है. जो कि ओडिशा से सुल्तानपुर लाई जा रही थी. फिलहाल पुलिस सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके पूछताछ में जुटी है.

पुलिस और एसटीएफ की बड़ी कार्रवाई

पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली की दो वाहनों में लादकर गांजे की बड़ी कंसाइनमेंट ले जाया जा रहा है. जिसके बाद मुगलसराय कोतवाली पुलिस और एसटीएफ की टीम कॉम्बिंग करते हुए चेकिंग अभियान चला रही थी. इस दौरान चकिया त्रिमुहानी पर बोलेरो और पिकअप आते हुए दिखाई दी. संदिग्ध प्रतीत होने पर रोककर चेक किया गया तो गोबर लगी होने के चलते प्रथम दृष्टया जानवर की गाड़ी प्रतीत हुई, लेकिन संदिग्ध प्रतीत होने पर जब गहनता से जांच की गई तो उसके लोहे की सीट हटाकर देखने पर उसके नीचे एक अलग चेंबर दिखाई पड़ा. जिसके नीचे भारी मात्रा में गांजे की खेप बरामद हुई.

ये भी पढे़ं- बीजेपी विधायक की बेटी साक्षी मिश्रा ने दिया बेटे को जन्म, अजितेश बोले- महादेव का आशीर्वादपुलिस ने सभी 5 तस्करों को गिरफ्तार कर थाने ले आई. पूछताछ में तस्करों ने बताया कि गांजे की खेप ओडिशा के कोरापुट से झारखंड व बिहार के रास्ते वाया वाराणसी सुल्तानपुर ले जा रहे थे. इस दौरान बीच रास्ते में गांजे की छोटी छोटी कंसाइनमेंट डिलीवरी करते हुए आ रहे है. गांजे की खेप को सुल्तानपुर में वेदप्रकाश उपाध्याय को डिलीवरी करना था. जहां से आसपास के जिलों में इसकी सप्लाई होनी थी.

1 करोड़ रुपये का गांजा बरामद

गांजा तस्करों के खिलाफ इस अभियान में तस्करों के पास से लगभग 1 करोड़ की अनुमानित कीमत का गांजा बरामद किया गया. जबकी तस्करी में प्रयुक्त दो पिकप वाहन बरामद किए है. गिरफ़्तार अभियुक्तों में मोहम्मद शफाकत ,वैशाली बिहार, अब्दुल लतीफ, दुर्ग छत्तीसगढ़, वेदप्रकाश उपाध्याय, रंजीत दुबे, रणजीत कुमार सभी सुल्तानपुर निवासी है.



[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *