यात्री विश्राम गृह की छत गिरने से 2 की मौत, CM योगी ने दिए जांच के आदेश, 4-4 लाख के आवजे का ऐलान भी

[ad_1]

मथुरा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा जनपद में रविवार की शाम गोवर्धन कस्बे (Goverment Town) के निकट बरसाना रोड (Barsana Road) पर स्थित एक यात्री विश्राम गृह (Passenger Rest House) की छत भरभराकर गिर पड़ी जिससे इस घटना में दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि तीन अन्य घायल हो गये. गोवर्धन के उप जिलाधिकारी राहुल यादव ने बताया कि शाम चार बजे के करीब नीमगांव निवासी खेमचंद, तुरसी उर्फ तुलसी, कलुआ, आलिया खान व ओमवती आदि पांच लोग बरसात से बचने के लिए यात्री विश्राम गृह में जाकर बैठ गए. तेज बरसात में कुछ ही देर बाद विश्राम गृह की छत अचानक उन पांचों के ऊपर आ गिरी. इससे वे सभी मलबे में दब गये.

उन्होंने बताया, ‘दुर्घटना की जानकारी मिलने पर लोगों ने मलबे को हटाकर घायलों को निकाला. उन्होंने बताया कि तब तक खेमचंद (60) की मृत्यु हो चुकी थी. अधिकारी ने बताया कि शेष चार घायलों को तुरंत सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया जहां तुरसी (70) की भी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि घायलों का इलाज जारी है. वहीं, घटना पर शोक व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख की आर्थिक सहायता प्रदान करने एवं मामले की जांच कराने के आदेश दिए हैं.

 छत का लेंटर ढहने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई
बता दें कि कुछ देर पहले राजस्थान में भी कुछ इसी तरह की खबर सामने आई है. अलवर शहर (Alwar City) के एनईबी थाना (NEB Police Station) क्षेत्र स्थित कैमाला गांव में मकान की छत का लेंटर ढहने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई, जबकि एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. ग्रामीणों ने पुलिस की मदद से घायलों को मलबे से बाहर निकाला और एम्बुलेंस की मदद से सभी को अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने चार लोगों को मृत घोंषित कर दिया. इनमें तीन बच्चे और उनका पिता शामिल है. जबकि मृत बच्चों की मां हारूनी (Haruni) गंभीर रूप से घायल हो गई है जिसका अस्पताल में इलाज जारी है. वहीं, घटना के बाद से परिजनों का रो- रो कर बुरा हाल है. परिवार में एक साथ 4 लोगों की मौत से गांव में माहौल गमहीन हो गया है.



[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *