महाराष्‍ट्र गवर्नर भगत सिंह कोश्‍यारी को गोवा का अतिरिक्‍त प्रभार, सत्‍यपाल मलिक का मेघालय ट्रांसफर

[ad_1]

नई दिल्‍ली
राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गोवा के राज्‍यपाल को मेघालय ट्रांसफर कर दिया है। फिलहाल गोवा के राजभवन की जिम्‍मेदारी महाराष्‍ट्र के गवर्नर के कंधों पर होगी। राष्‍ट्रपति भवन से जारी प्रेस रिलीज के अनुसार, यह बदलाव उस तारीख से प्रभावी होंगे जब वे कार्यभार संभाल लेंगे। राष्‍ट्रपति ने पिछले साल 25 अक्‍टूबर को मलिक की नियुक्ति गोवा राज्‍यपाल के पद पर की थी। उससे पहले मलिक, जम्‍मू और कश्‍मीर के गवर्नर थे। उनके गवर्नर रहते ही जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख को केंद्रशासित प्रदेश बनाया गया था।

मेघालय के गवर्नर रहे तथागत रॉय पर क्‍या निर्णय हुआ है, इसकी जानकारी नहीं दी गई है। उन्‍होंने पिछले दिनों राजनीति में वापसी की इच्‍छा जताई थी।

कोश्‍यारी को पिछले साल सितंबर में सी विद्यासागर राव की जगह महाराष्‍ट्र का राज्‍यपाल बनाया गया था। अभी उनके कार्यकाल को सालभर भी पूरा नहीं हुआ है। वह पिछले दिनों महाराष्‍ट्र की राजनीतिक उथल-पुथल के केंद्र में रहे थे।

चर्चा में रहा था महाराष्‍ट्र का राजभवनमहाराष्‍ट्र में महा अघाड़ी गठबंधन सरकार के गठन के समय खासा विवाद हुआ था। 28 मार्च को उद्धव ठाकरे के सीएम बनने से पहले लंबे घटनाक्रम में कोश्‍यारी की अहम भूमिका थी। शिवसेना ने एक वक्‍त में कोश्‍यारी के लिए कहा था कि वह ‘एक बेशर्म राज्यपाल, दिवंगत ठाकुर राम लाल की याद दिलाते हैं, जिन्होंने 1980 की शुरुआत में आंध्रप्रदेश के राजभवन में अपनी सेवा दी थी।’

[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *