महबूबा मुफ्ती की रिहाई के लिए राहुल का ट्वीट, कहा- गलत तरीके से नेताओं को हिरासत में लेने पर लोकतंत्र को नुकसान पहुंचता है


Rahul Gandhi Tweet: राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) लगातार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। इस बार उन्होंने महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) की रिहाई को लेकर ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि भारत के लोकतंत्र को तब और नुकसान हुआ जब भारत सरकार गैरकानूनी रूप से राजनीतिक नेताओं को बंदी बना रही थी।

Edited By Ruchir Shukla | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

हाइलाइट्स

  • कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का ट्वीट, कहा- महबूबा मुफ्ती की रिहाई का ये सही समय
  • गलत तरीके से नेताओं को हिरासत में लेने पर लोकतंत्र को नुकसान: राहुल गांधी
  • कांग्रेस नेता ने फिर साधा केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना
  • करीब एक साल से हिरासत में हैं पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती

नई दिल्ली

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) को लेकर एक ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि लोकतंत्र को उस समय ज्यादा नुकसान पहुंचता है जब भारत सरकार गैरकानूनी तरीके से सियासी दलों के नेताओं को हिरासत में लेती है। ये बेहद सही समय है जब महबूबा मुफ्ती को छोड़ा जाए। राहुल गांधी का ये ट्वीट ऐसे समय में आया जब महबूबा मुफ्ती की हिरासत को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया है।

राहुल बोले- महबूबा मुफ्ती की रिहाई का सही समय

पिछले साल जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से ही पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती हिरासत में हैं। हालांकि, लगातार उनके परिवार की ओर से उन्हे रिहा करने की मांग की जा रही है। इसी बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने महबूबा मुफ्ती के रिहाई की मांग की है।

इसे भी पढ़ें:- गहलोत का आरोप- पीयूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान भी हॉर्स ट्रेडिंग में शामिल



राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर निशाना

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘भारत के लोकतंत्र को तब और नुकसान हुआ जब भारत सरकार गैरकानूनी रूप से राजनीतिक नेताओं को हिरासत में ले रही थी। यह सही समय है जब महबूबा मुफ्ती को रिहा किया जाए।’ ये कोई पहला मौका नहीं है जब कांग्रेस नेता केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। इससे पहले उन्होंने भारत-चीन के बीच तनाव, कोरोना संकट और अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर सरकार के रवैये पर सवाल उठाए हैं।

4 मुद्दे गिनाकर राहुल ने मोदी पर किया बड़ा हमला4 मुद्दे गिनाकर राहुल ने मोदी पर किया बड़ा हमला

महबूबा मुफ्ती को लेकर चिदंबरम ने भी किया ट्वीट

वहीं महबूबा मुफ्ती की हिरासत बढ़ाए जाने को लेकर कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने भी शनिवार को ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि PSA के तहत महबूबा मुफ्ती की नजरबंदी का विस्तार कानून का दुरुपयोग है और नागरिकों के संवैधानिक अधिकारों पर हमला है। 61 वर्षीय पूर्व मुख्यमंत्री, चौबीस घंटे सुरक्षा गार्ड से संरक्षित व्यक्ति, सार्वजनिक सुरक्षा के लिए खतरा कैसे है? उन्होंने एक और ट्वीट में कहा कि हमें सामूहिक रूप से अपनी आवाज़ बुलंद करनी चाहिए और ‘महबूबा मुफ़्ती को रिहा करें’ की मांग करनी चाहिए।

(देश-दुनिया और आपके शहर की हर खबर अब Telegram पर भी। हमसे जुड़ने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें और पाते रहें हर जरूरी अपडेट।)

Web Title rahul gandhi tweets for mehbooba mufti release says india democracy damaged illegally detains political leaders(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें



Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *