बदायूं में 2 किसानों को बिजली चोरी में एक लाख 18 हजार रुपए वसूली का नोटिस

[ad_1]

बदायूं में 2 किसानों को बिजली चोरी में एक लाख 18 हजार रुपए वसूली का नोटिस

बदायूं के दो किसानों को बिजली चोरी में एक लाख 18 हजार का नोटिस मिला है.

बदायूं (Badaun) में दो किसानों को बिजली विभाग की तरफ से एक लाख 18 हजार रुपए का नोटिस मिला है. उन पर बिजली चोरी का आरोप लगा है. किसान परेशान हैं, उनका कहना है कि उनके घर पर वर्षों से वैध बिजली कनेक्शन है.

बदायूं. उत्तर प्रदेश के बदायूं (Badaun) में विद्युत विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. विभाग ने 2 गांव के किसानों पर लाखों रुपए का बिजली चोरी का नोटिस थमा दिया है. दोनों किसान कहते हैं कि काफी वर्षों से वह वैध विद्युत कनेक्शन धारक हैं. उसके बाद भी विद्युत विभाग द्वारा उन्हें कटिया डालकर बिजली चोरी करने के आरोप में 1 लाख 18 हजार रुपये जुर्माने का नोटिस विभाग द्वारा भेजा गया है. किसान अब विभाग के लगातार चक्कर काट रहे हैं मगर विभाग किसानों की सुनने को तैयार नही है.

मुन्ने और जहूर को मिला है ये  नोटिस

दरअसल मुन्ने और जहूर नाम के 2 किसान ग्राम नौशेरा के निवासी हैं. इन्हें विद्युत विभाग की तरफ से 1 लाख 18,000 हजार रुपए जमा करने का नोटिस प्राप्त हुआ है. इन पर आरोप है कि ये कटिया डालकर बिजली चोरी कर रहे थे. किसानों का कहना है कि दोनों लोग काफी वर्षों से विद्युत कनेक्शन धारक हैं. दोनों के घरों में ही विद्युत का कनेक्शन काफी समय पूर्व लगवा लिया गया है. हर महीने ये बिजली बिल भी जमा करते हैं. लेकिन उसके बाद भी विद्युत विभाग ने बिजली चोरी का आरोप लगाकर लाखों रुपए बकाया का नोटिस भेज दिया.

कोरोना काल में नोटिस ने खड़ी की और परेशानी: किसानउनका कहना है कि कोरोना की वजह से पहले ही जीवन बहुत मुश्किलों में चल रहा है. ऊपर से विद्युत विभाग द्वारा लाखों रुपए का नोटिस मिलने के बाद स्थिति बहुत खराब हो गई है. नोटिस मिलने के बाद ये अधिकारियों के गुहार लगा रहे हैं लेकिन उनकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है.

Badaun power theft

विद्युत विभाग से मिला नोटिस

प्रधान ने भी नोटिस पर खड़े किए सवाल

वहीं पूरे मामले पर शेखुपुर ग्राम प्रधान सोहन पाल साहू का कहना है कि गांव में विद्युत विभाग की टीम आई थी. विद्युत कनेक्शन का जो तार इनके घर में जा रहा था उसी का फोटो खींच कर ले गई और इन पर आरोप लगा दिया कि यह कटिया है. जबकि यह दोनों व्यक्ति ही विद्युत कनेक्शन धारक हैं. उसके बाद इन दोनों व्यक्तियों को 1 लाख 18000 का नोटिस भेज दिया. अब दोनों किसान बहुत परेशान हैं. इनकी आर्थिक स्थिति पहले से ही बहुत खराब है.



[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *