बड़ी खबर: UP विधानसभा के मॉनसून सत्र से पहले 20 कर्मचारी मिले Corona पॉजिटिव, विधायकों का भी होगा टेस्ट

[ad_1]

बड़ी खबर: UP विधानसभा के मॉनसून सत्र से पहले 20 कर्मचारी मिले Corona पॉजिटिव, विधायकों का भी होगा टेस्ट

UP विधानसभा के मॉनसून सत्र से पहले 20 कर्मचारी मिले Corona पॉजिटिव (file photo)

दीक्षित ने बताया कि हर सदस्य एक सीट छोड़कर बैठेगा, कुछ को लॉबी में बैठाया जाएगा जबकि दर्शक दीर्घा में भी सामाजिक दूरी (Social Distancing) के नियम का ध्यान रखते हुए सदस्यों के बैठने का इंतजाम किया जाएगा.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधानसभा (UP Vidhan Sabha) का मानसून (Monsoon Session) सत्र 20 अगस्त से होगा. उधर, मॉनसून सत्र से पहले सभी विधायकों और विधानसभा के सभी कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराया गया. सोमवार को 2 घंटे की जांच के दौरान 20 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मिलने से हड़कंप मच गया. वहीं विधायकों के जांच के लिए कोविड टीम आवास पर जाकर सैंपल ले रही है. फिलहाल विधानसभा के सभी कर्मचारियों की कोरोना जांच जारी है. विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बताया कि विधानसभा का मॉनसून सत्र तीन दिन का होगा. उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए जरूरी एहतियात को लेकर वे सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक कर चुके हैं. इसके बाद 19 अगस्त को सभी दलों के नेताओं के साथ वर्चुअल बैठक करेंगे, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे.

इससे पहले प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बताया कि आगामी 20 अगस्त से शुरू होने जा रहा यह सत्र कई मायनों में अलग होगा. इस दौरान सदस्यों के बीच सामाजिक दूरी के मानकों का पूरा ख्याल रखा जाएगा. इसके लिए जरूरी बंदोबस्त किए जा रहे हैं. दीक्षित ने बताया कि हर सदस्य एक सीट छोड़कर बैठेगा, कुछ को लॉबी में बैठाया जाएगा जबकि दर्शक दीर्घा में भी सामाजिक दूरी के नियम का ध्यान रखते हुए सदस्यों के बैठने का इंतजाम किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Unlock 2.0: अब जल्द ही होगा ताज का दीदार, आगरा किला भी खुलेगा

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सदन में दाखिल होने से पहले हर सदस्य की थर्मल स्क्रीनिंग होगी. उम्मीद है कि हर सदस्य मास्क पहनकर आएगा लेकिन अगर कोई ऐसा नहीं करता है तो उसे एक मास्क उपहार में दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि जहां तक सदन में एयर कंडीशनर चलाए जाने का सवाल है तो यह केंद्र सरकार द्वारा तय मानकों के अनुरूप ही किया जाएगा.नेताओं से सहयोग की अपील

विधानसभा अध्यक्ष ने सभी दलों के नेताओं से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि ऐसे मुश्किल वक्त में आहूत किए जा रहे सदन के दौरान सभी पार्टियां परस्पर सहयोग और समन्वय की भावना से काम करें और कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी प्रोटोकॉल का पूरा पालन किया जाए. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानमंडल का आगामी सत्र 20 अगस्त को शुरू होगा. यह सत्र तीन दिन का होगा.



[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *