बंगाल में झंडा फहराने को लेकर हुए बवाल में BJP कार्यकर्ता की मौत, टीएमसी पर लगाए हत्या के आरोप

[ad_1]

हाइलाइट्स:

  • पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के खानकुल इलाके में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडा फहराने को लेकर बवाल
  • आरोप है कि बीजेपी के एक कार्यकर्ता को भी इस दौरान बुरी तरह पीटा गया, जिससे उसकी मौत हो गई
  • कार्यकर्ता की मौत के बाद बीजेपी ने 12 घंटे का बंद बुलाया है और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है।
  • बीजेपी ने आरोप लगाए हैं कि सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने उसके कार्यकर्ता की हत्या करवा दी है

हुगली
पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के खानकुल इलाके में शनिवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडा फहराने को लेकर बवाल हो गया। आरोप है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक कार्यकर्ता को भी इस दौरान बुरी तरह पीटा गया, जिससे उसकी मौत हो गई। कार्यकर्ता की मौत के बाद बीजेपी ने 12 घंटे का बंद बुलाया है और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है।

बीजेपी ने आरोप लगाए हैं कि सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने उसके कार्यकर्ता की हत्या करवा दी है। मृतक की पहचान सुदर्शन प्रमाणिक के रूप में हुई है। हुगली के एसपी तथाबत बसु ने बताया, ‘खानकुल में शनिवार को बवाल हुआ, जिसमें एक शख्स की मौत हो गई है। इस मामले में जांच की जा रही है।’

एक ही जगह झंडा फहराना चाहते थे दो ग्रुप
पुलिस के मुताबिक, दो ग्रुप एक ही जगह पर झंडा फहराना चाह रहे थे। इसी को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया। हंगाम के बाद आठ लोगों को हिरासत में लिया गया है। घटनास्थल के आसपास के इलाके में पुलिस की तैनाती कर दी गई है। स्थानीय लोगों ने बताया कि बीजेपी के कार्यकर्ता झंडा फहराने के लिए जुटे थे। एक और ग्रुप वहां आया और वहीं पर झंडा फहराने की बात कही। इसी को लेकर झगड़ा शुरू हुआ और दोनों पक्षों से जमकर पत्थरबाजी हुई।

इसी झंडे पर हुआ था विवाद

इसी झंडे पर हुआ था विवाद

बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने कहा, ‘वे इस तरह से बीजेपी को रोक नहीं सकते हैं। हम इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। जब तक दोषियों की गिरफ्तारी नहीं होती, हम आंदोलन करेंगे।’ बीजेपी नेता सयानतन बसु ने बताया कि अभी तक 108 बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं की हत्या की जा चुकी है।

टीएमसी बोली- यह बीजेपी का आपसी झगड़ा
आरोपों के जवाब में सत्ताधारी टीएमसी ने दावा किया कि यह झगड़ा बीजेपी के ही दो गुटों में हुआ है। टीएमसी नेता दिलीप यादव ने कहा कि बीजेपी के लोग इस मौत के बाद राजनीतिक फायदा लेने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि ये उनकी पार्टी का आपसी झगड़ा है।

[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *