प्रियंका गांधी ने योगी सरकार से की अपील, कहा- बुनकरों का माफ हो बिजली बिल

[ad_1]

प्रियंका गांधी ने योगी सरकार से की अपील, कहा- बुनकरों का माफ हो बिजली बिल

प्रियंका गांधी ने योगी सरकार से की अपील (file photo)

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने लिखा कि बुनकरों की बुरी हालत को देखते हुए सरकार को तुरंत ये कदम उठाने चाहिए ताकि इस कला को बचाया जा सके.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) लगातार योगी सरकार (Yogi Government) पर वार कर रही हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार को प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर एक बार फिर बुनकरों का मुद्दा उठाया है. उन्होंने योगी सरकार से बुनकर परिवारों को आर्थिक मदद देने की अपील की है.

प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मैंने 13 मई को यूपी सरकार को पत्र लिखकर बुनकरों का बिजली बिल माफ करने व लॉकडॉउन से उपके संकट में मदद के लिए प्रत्येक बुनकर परिवार को 12000 रु प्रतिमाह देने का निवेदन किया था.’ कांग्रेस महासचिव ने लिखा कि बुनकरों की बुरी हालत को देखते हुए सरकार को तुरंत ये कदम उठाने चाहिए ताकि इस कला को बचाया जा सके.

गौरतलब है कि वाराणसी का बुनकर उद्योग विश्व में प्रसिद्ध है, लेकिन इस वक्त इन पर भी कोरोना वायरस और लॉकडाउन की मार पड़ी है. बीते दिन ही वाराणसी के साड़ी बुनकरों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का ऐलान किया था. बुनकरों की ओर से कहा गया है कि कोरोना संकट के बीच भी बिजली की कीमतें बढ़ाई जा रही हैं. ऐसे में करघा चलाना संभव नहीं रह गया है. उत्तर प्रदेश बुनकर सभा के प्रदेश अध्यक्ष इफ्तेखार अहमद अंसारी ने कहा था कि पावरलूम बुनकरों का बिजली रेट काफी बढ़ा दिया गया है.



[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *