प्रतापगढ़: 10 दिन बाद कोरोना से जंग हार गए इंस्पेक्टर अजय सिंह, स्वाट प्रभारी के पद पर थे तैनात

[ad_1]

प्रतापगढ़: 10 दिन बाद कोरोना से जंग हार गए इंस्पेक्टर अजय सिंह, स्वाट प्रभारी के पद पर थे तैनात

दिवंगत इंस्पेक्टर अजय सिंह

COVID-19 Death: 10 दिन पहले इंस्पेक्टर अजय सिंह और उनकी टीम के अन्य लोग कोरोना संक्रमित मिले थे. उनका इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा था. बाद में उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया था.

प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले की पुलिस लाइन में उस व्यक्त शोक की लहर दौड़ गयी जब प्रयागराज (Prayagraj) के एसआरएन अस्पताल से स्वाट प्रभारी अजय सिंह (Inspector Ajay Singh) की मौत की सूचना आई. स्वाट टीम प्रभारी अजय सिंह की हालत एक हफ्ते से बेहद खराब चल रही थी. उन्हें कई दिनों से वेंटिलेटर पर रखा गया था, लेकिन रविवार दोपहर स्वाट प्रभारी के पद पर तैनात अजय कोरोना से जंग हार गए. शातिर और कुख्यात अपराधियों की कमर तोड़ने के लिए इंस्पेक्टर अजय सिंह अफसरों और जनता के बीच में चर्चित नाम थे. उनके नाम मात्र से ही अपराधी में भय व्यप्त रहता था. 10 दिन पहले इंस्पेक्टर अजय की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद उनका इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा था. एक सप्ताह पहले तबीयत बिगड़ने पर उन्हें स्वरूप रानी हॉस्पिटल के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज की दौरान इंस्पेक्टर की मौत हो गयी.

अजय मूलतः चंदौली जिले के खुरुहुजा गांव के रहने वाले थे. साल 2001 में अजय उपनिरीक्षक बने थे. इंस्पेक्टर अजय का परिवार प्रयागराज में रहता था. उन्होंने अपने पीछे पत्नी, एक 14 साल का बेटा और 8 साल की बेटी छोड़ गए हैं.

इंस्पेक्टर के साथ लगभग पूरी स्वाट टीम कोरोना संक्रमित
10 दिन पहले हुई कोरोना की जांच में स्वाट प्रभारी अजय, उनका चालक, टीम के चार सिपाही कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. साथ ही पुलिस लाइन में कुछ दिन पहले 64 सिपाही एक साथ कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.ईमानदार इंस्पेक्टर छवि

अपराधियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई के साथ ही अजय बेहद ही ईमानदार अफसरों में गिने जाते थे. कोरोना से मौत के बाद जहां जिले की पुलिस विभाग में शोक की लहर है. सोशल मीडिया पर उनके ईमानदारी, निष्ठा, लगन के साथ काम करने की दिनभर चर्चा होती रही.

प्रतापगढ़ में कोविड-19 की स्थिति
प्रतापगढ़ में आज 34 कोरोना के नए मरीज जिले में मिले है. इस प्रकार अब तक जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 1079 तक पहुंच गयी है. एक्टिव मरीजो की संख्या 479 है, जबकी 580 मरीज अब तक रिकावर हो चुके हैं. कोरोना से जंग हार कर 21 लोगों की मौत हो चुकी है.



[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *