प्यारे मित्र शिंजो आबे की खराब सेहत के बारे में जानकर दुख हुआ : नरेंद्र मोदी

[ad_1]

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को जापान के पीएम शिंजो आबे के खराब स्वास्थ्य पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि आबे के बुद्धिमता पूर्ण नेतृत्व और निजी प्रतिबद्धता के कारण भारत-जापान की साझेदारी पहले से कहीं अधिक गहरी और मजबूत हुई।

जापान के सबसे लंबे समय तक प्रधानमंत्री बने रहने वाले आबे ने आज यानी शुक्रवार को कहा था कि वह सेहत संबंधी एक गंभीर समस्या के दोबारा उभरने के बाद पद छोड़ना चाहते हैं। बाद में उन्होंने औपचारिक तौर पर अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया।

पढ़ें, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने दिया इस्‍तीफा, पेट की बीमारी से हैं परेशान

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘मेरे प्रिय मित्र शिंजो आबे, आपकी खराब सेहत के बारे में जानकर दु:ख हुआ। पिछले कुछ साल में आपके बुद्धिमता पूर्ण नेतृत्व और निजी प्रतिबद्धता की वजह से भारत-जापान साझेदारी पहले से कहीं अधिक गहरी और मजबूत हो गई है। मैं आपके जल्द स्वस्थ होने की कामना और प्रार्थना करता हूं।’

जापान में अब तक के इतिहास में सबसे लंबे समय तक लगातार प्रधानमंत्री का पद संभालने वाले शिंजो आबे ने आज ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि अपने अनेक लक्ष्यों को पूरा किए बिना पद छोड़ना ‘दिल को दुखाने’ वाला है। आबे ने बताया कि उन्हें किशोरावस्था से ही अलसेरेटिव कोलाइटिस (आंत संबंधी दिक्कत) है और इलाज की वजह से स्थिति नियंत्रण में थी।

[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *