पुलिस और गांजा तस्करों की सांठ-गांठ का ऑडियो वायरल, SP के आदेश पर आरोपी सिपाही सस्पेंड

[ad_1]

पुलिस और गांजा तस्करों की सांठ-गांठ का ऑडियो वायरल, SP के आदेश पर आरोपी सिपाही सस्पेंड

पुलिसकर्मी और गांजा कारोबारी के बीच ऑडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है (फाइल फोटो)

मेंहनगर थाना में तैनात एक पुलिसकर्मी और गांजा तस्कर का ऑडियो सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल हो रहा है. तकरीबन एक मिनट के इस ऑडियो क्लिप (Audio Clip Viral) में पुलिसकर्मी फोन पर किसी ग्राम प्रधान के नाम से गांजा तस्कर से बातचीत कर रहा है

आजमगढ़. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आजमगढ़ (Azamgarh) में पुलिस द्वारा गाजा तस्करों से सांठ-गांठ कर अवैध कारोबार करवाने और उनको संरक्षण देने का मामला सामने आया है. इस सिलसिले में पुलिस और गाजा तस्करों की बातचीत का आडियो वायरल (Audio Viral) हुआ है जिसे लेकर महकमे में हड़कंप मच गया है. पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने इसका संज्ञान में लेते हुए आरोपी सिपाही को निलंबित (Policeman Suspend) कर दिया है. साथ ही मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक मेंहनगर थाना में तैनात एक पुलिसकर्मी और गांजा तस्कर का ऑडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. तकरीबन एक मिनट के इस ऑडियो क्लिप में पुलिसकर्मी फोन पर किसी ग्राम प्रधान के नाम से गांजा तस्कर से बातचीत कर रहा है. बातचीत की शुरुआत कुशलक्षेम (हाल-चाल) से शुरू होती है. इस दौरान पुलिसकर्मी प्रधान से कहता है कि वो आजमगढ़ शहर से प्रतिदिन आता-जाता है. बातचीत में पुलिसकर्मी उससे गांजा और शराब का कारोबार शुरू करने को कहता है. वायरल ऑडियो में प्रदेश के सबसे बड़े गांजा व्यवसायी विजय यादव का नाम लिया जा रहा है.

ऑडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा 

बताया जा रहा है कि विजय गाजीपुर जनपद का रहने वाला है. वो आजमगढ़ जिले के स्थानीय निवासियों से मिलकर लग्जरी वाहनों से गांजे से तस्करी करवाता है. पुलिसकर्मी और गांजा तस्कर का ऑडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. एसपी सुधीर कुमार सिंह ने मामले को संज्ञान लेते हुए वायरल आडियों की प्रारंभिक जांच के बाद मेंहनगर थाने के तैनात आरोपी सिपाही को निलंबित कर दिया है.सिंह ने कहा कि वायरल हो रहे ऑडियो क्लिप को उन्होंने सुना है. इसमें पुलिसकर्मी और किसी प्रधान के बीच बातचीत हो रही है. इसको सुनने के बाद स्पष्ट हो जाता है कि आरोपी सिपाही की गांजा कारोबारी से सांठगांठ है. इसलिए आरोपी सिपाही को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. साथ ही इस मामले की जांच वरिष्ठ अधिकारी को सौंप दी गई है. जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगें उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।



[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *