पीएम मोदी के विमान के इंटीरियर की है ये तस्वीर? पूर्व मंत्री के झूठ का हुआ पर्दाफाश


Edited By Muneshwar Kumar | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

हाइलाइट्स

  • जीतू पटवारी ने ट्वीट किया विमान के अंदर की लग्जरी तस्वीर
  • पूर्व मंत्री का दावा, यह तस्वीर पीएम मोदी के एयरक्राफ्ट का है
  • जीतू का ट्वीट सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, चंद घंटों में ही खुल गई कलई
  • पीआईबी की फैक्ट चेक टीम ने जीतू की तस्वीर को गलत करार दिया

भोपाल

कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी हमेशा अपने ट्वीट को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। इस बार उन्होंने एक विमान के लग्जरी इंटीरियर की तस्वीर शेयर की थी। उसमें जीतू ने दावा किया था कि यह तस्वीर पीएम मोदी के एयरक्राफ्ट के अंदर की है। जीतू का ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। हजारों लोगों ने उसे शेयर किया। लेकिन चंद घंटों में ही उसकी कलई खुल गई।

दरअसल, पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने शनिवार को ट्वीट किया था कि रेल बिक गई चाय का क्या…अरे भाई! PM साब चाय वाले की पृष्टभूमि से आते हैं तो क्या हुआ, हम उन्हें जब ज्यादा सुविधाएं दे देंगे, तभी तो वे भारत को विश्वगुरु बनाएंगे। प्रधानमंत्री के विमान के अंदर से दर्शन।

पूर्व मंत्री जीतू पटवारी का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल है। अभी तक करीब डेढ़ हजार से ज्यादा लोगों ने उसे रिट्वीट किया है। वहीं 10 हजार के करीब लोगों ने लाइक किया है। ट्वीट वायरल होने के बाद पीआईबी की फैक्ट चेक टीम ने इसकी जांच की है। उसके बाद पूर्व मंत्री जीतू पटवारी के दावों की हवा निकल गई है।

फर्जी है तस्वीर

जीतू के ट्वीट पर पीआईबी की फैक्ट चेक टीम ने कहा कि एक ट्विटर यूजर ने एक विमान के अंदर की लग्जरी इंटीरियर की तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें दावा किया गया है कि यह पीएम मोदी का आधिकारिक विमान है। पीआईबी ने इस दावे को गलत पाया है। यह एक प्राइवेट ड्रीमलाइनर बोइंग 787 विमान के अंदर की तस्वीर है। इसके साथ ही पीआईबी ने जीतू पटवारी के फेंक ट्वीट को भी पोस्ट किया है।

MP में मास्क नहीं पहनने पर लगेगा 100 रुपया जुर्माना, फिर 2 MASK मिलेंगे फ्री

बेटियों पर की थी विवादित टिप्पणी

दरअसल, कुछ दिन पहले ही जीतू पटवानी ने पीएम मोदी को घेरने के चक्कर में बेटियों को लेकर विवादित टिप्पणी कर दी थी। उसके बाद जीतू की खूब किरकिरी हुई थी। महिला आयोग ने भी उनके ट्वीट पर संज्ञान लिया था। विवाद बढ़ने के बाद जीतू ने ट्वीट को डिलीट कर दिया था।



Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *