धनखड़ ने ममता को लिखा पत्र, ’70 लाख किसानों को न्याय दिलाने के लिए उठाएं कदम’

[ad_1]

Edited By Shefali Srivastava | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

धनखड़ ने लिखा ममता को पत्रधनखड़ ने लिखा ममता को पत्र
हाइलाइट्स

  • राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सीएम ममता बनर्जी पत्र किसानों को न्याय दिलाने के लिए कदम उठाने का आग्रह किया
  • राज्यपाल धनखड़ ने लिखा है कि यह चिंताजनक है कि 70 लाख किसानों को किसान निधि के लाभ से वंचित रखा गया
  • इससे पहले राज्यपाल ने शीर्ष नौकरशाही के प्रति नाराजगी व्यक्त की थी और कहा कि अफसरशाही आग से खेल रही

कोलकाता

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पत्र किसानों को न्याय दिलाने के लिए कदम उठाने का आग्रह किया है। राज्यपाल धनखड़ ने लिखा है कि यह चिंताजनक है कि 70 लाख किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभ से वंचित रखा गया है।

बता दें कि ममता और गवर्नर जगदीप धनखड़ के बीच मतभेद जगजाहिर है। इससे पहले पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शीर्ष नौकरशाही के प्रति नाराजगी व्यक्त की थी और कहा था कि अफसरशाही लगातार आग से खेल रही है।

जगदीप ने रविवार को ट्वीट किया था, ‘शीर्ष नौकरशाही अनुच्छेद 166 (3) के तहत व्यापार के नियम की अवहेलना करते हुए लगातार आग से खेल रही है।’ अनुच्छेद 166 (3) के अनुसार राज्यपाल को कुछ व्यापार कार्यों में लेनदेन को सुविधाजनक बनाने के लिए नियम बनाने का अधिकार हैं।

क्या है पीएम किसान सम्मान निधि?

पीएम किसान सम्मान योजना के तहत सभी रजिस्टर्ड किसानों को एक साल में तीन बार 2000-2000 रुपये मिलते हैं। मतलब एक साल में मदद के तौर पर उन्हें 6000 रुपये मिलते हैं। हाल ही में इस योजना को 18 महीने पूरे हुए हैं। लॉकडाउन के दौरान किसानों को मदद पहुंचाने में इस योजना का बहुत बड़ा योगदान रहा। 25 मार्च को लॉकडाउन की घोषणा की गई और उसके एक सप्ताह बाद किसानों के अकाउंट में पैसे आने शुरू हो गए थे।

[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *