दिल्ली में कई जगह की थी रेकी, यूं पकड़ा गया ISIS का खूंखार आतंकी

[ad_1]

नई दिल्ली
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आईएसआईएस से जुड़े एक खूंखार आतंकी को अरेस्ट किया है। दिल्ली के धौला कुआं रिज रोड के पास एनकाउंटर के बाद पुलिस ने अबू यूसुफ नामक आतंकी को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए आतंकी के पास से आईईडी समेत कई हथियार बरामद किए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक, आईएसआईएस के आतंकियों ने दिल्ली में लोन वुल्फ अटैक का प्लान बनाया था। इनके निशाने पर दिल्ली की कोई बड़ी शख्सियत थी। ये दिल्ली में बड़ा आतंकी हमला करने की योजना में थे। सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस को जानकारी मिली है कि दिल्ली में कुछ लोग इस आतंकी को संसाधन भी उपलब्ध करा रहे थे। पुलिस इनकी तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है। दिल्ली पुलिस ने कहा है कि एक प्रेशर कुकर में आईईडी पाए गए। अभी आईईडी वजन स्पष्ट नहीं है, जांच के बाद इसकी पुष्टि की जाएगी।

देर रात पुलिस ने शुरू किया था ऑपरेशन
उत्तर प्रदेश के बलरामपुर के रहने वाले अबू युसुफ का एक और साथी उसकी योजना में शामिल था। लेकिन फिलहाल वह फरार है। दिल्ली पुलिस फरार आतंकी की तलाश में भी जुटी है। बता दें कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि धौलाकुआं में आतंकी छिपे हैं। जिसके बाद देर रात पुलिस ने इलाके में ऑपरेशन शुरू किया था।

इलाके में सुरक्षाबल तैनात
दिल्ली के धौलाकुआं स्थित रिज रोड एरिया में बुद्ध जयंती पार्क के पास भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गई है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया, ‘दोनों ओर से फायरिंग के बाद उसे गिरफ्तार किया गया। उस वक्त वह अकेला ही था और उसने दिल्ली में हमले की साजिश रची थी। उसके कब्जे से पिस्टल और दो आईईडी बरामद हुई हैं।’

[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *