टैक्सपेयर्स के लिए अच्छी खबर, प्रधानमंत्री लॉन्च करेंगे स्पेशल प्लेटफॉर्म

[ad_1]

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि इससे कर व्यवस्था में सुधार करने और इसे आसान बनाने के हमारे प्रयासों को बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि इससे ईमानदार करदाताओं को लाभ मिलेगा जिनकी कड़ी मेहनत से देश की प्रगति को ताकत मिलती है।

Edited By Dil Prakash | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)
हाइलाइट्स

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार सुबह 11 बजे ‘ट्रांसपेरेंट टैक्सेशन- ऑनरिंग द ऑनेस्ट’ लॉन्च करेंगे
  • इससे कर व्यवस्था में सुधार करने और इसे आसान बनाने के प्रयासों को बल मिलेगा
  • इससे ईमानदार करदाताओं को लाभ मिलेगा जिनकी कड़ी मेहनत से देश की प्रगति को ताकत मिलती है

नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ईमानदार करदाताओं के लिए आज सुबह 11 बजे ‘ट्रांसपेरेंट टैक्सेशन- ऑनरिंग द ऑनेस्ट’ लॉन्च करेंगे। मोदी ने खुद ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इससे कर व्यवस्था में सुधार करने और इसे आसान बनाने के हमारे प्रयासों को बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि इससे ईमानदार करदाताओं को लाभ मिलेगा जिनकी कड़ी मेहनत से देश की प्रगति को ताकत मिलती है।

मोदी कई मौकों पर ईमानदार टैक्सपेयर्स की तारीफ कर चुके हैं और अब वह ईमानदार टैक्सपेयर्स के लिए एक बड़ा प्रोग्राम शुरू करने वाले हैं। पिछले करीब 3-4 हफ्तों से पीएम मोदी वरिष्ठ टैक्स अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। इन बैठकों से वह इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि देश में एक पारदर्शी टैक्सेशन की जरूरत है। इन बैठकों में आयकर रिटर्न (income tax return) को लेकर काफी चर्चा हुई है। माना जा रहा है कि पीएम मोदी के नए प्रोग्राम का मुख्य फोकस इंडिविजुअल टैक्सपेयर्स (individual taxpayers) पर होगा।

इकनॉमी पर जोर

मोदी सरकार कुछ और भी घोषणाएं कर सकती है, जिनमें पॉलिसी में बदलाव से लेकर कुछ नए इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट तक हो सकते हैं। इससे कोरोना महामारी के बीच अर्थव्यवस्था में एक बार फिर से तेजी लाने की कोशिश की जाएगी। इंडस्ट्री को अधिक प्रतिस्पर्द्धी बनाने की ये कोशिश आत्मनिर्भर भारत अभियान का ही एक हिस्सा है। ये पैकेज पीएम गरीब कल्याण योजना और आत्मनिर्भर भारत रिवाइवल प्रोग्राम के बाद की गई अहम घोषणा होगी। इसे पहले लाई गई योजनाएं कोरोना के झटके से इंडस्ट्री के बचाव के लिए थीं। इस बार के कदम इकनॉमी में नई जान फूंकने पर फोकस होंगे।

Web Title pm narendra modi to launch platform for transparent taxation(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें

[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *