झांसी के इस पुराने कुएं में अचानक नजर आने लगे हजारों सांप, ग्रामीणों में दहशत

[ad_1]

झांसी के इस पुराने कुएं में अचानक नजर आने लगे हजारों सांप, ग्रामीणों में दहशत

सांपों का पूरा संसार है इस पुराने कुएं में

भंडार गांव से कुछ ही दूरी पर एक बगीचे में पुराना कुआं है जिससे ग्रामीण पानी भरते हैं. अचानक इस कुएं में हजारों की तादाद में जहरीले सांपों को देखकर ग्रामीण दहशतजदा हो गए.

झांसी. आमतौर पर कुएं (well) से पानी निकलता है लेकिन अगर कोई यह कहे कि कुएं से पानी नहीं बल्कि सांप (snake) निकल रहे हैं. ऐसा सुन कर ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं. लेकिन यकीन मानिए बुंदेलखंड (Bundelkhand) के झांसी (Jhansi) जनपद में एक ऐसा  कुआं है जहां अचानक सांपों का संसार आ बसा. वो भी एक-दो नहीं बल्कि सैकड़ों-हजारों सांपो से भर गया है ये कुआं जिसकी वजह से इलाके के लोगों में दहशत बैठ गई है.

सांप ही सांप
बुंदेलखंड के झांसी जिले के मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के भंडार गांव में एक कुएं में इन दिनों पानी के साथ-साथ हजारों की संख्या में जहरीले सांप साफ देखे जा सकते हैं. यह कोई मनगढ़ंत कहानी नहीं बल्कि हकीकत है. बताया जा रहा है कि जिस कुएं से गांव के लोग पानी लेते थे उसमें अचानक बड़ी तादाद में जहरीले सांप नजर आने लगे जो यहां के लोगों के लिए दहशत का सबब बन गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक भंडार गांव से कुछ ही दूरी पर एक बगीचे में पुराना कुआं है जिससे ग्रामीण पानी भरते हैं. अचानक इस कुएं में हजारों की तादाद में जहरीले सांपों को देखकर ग्रामीण दहशतजदा हो गए. कुएं के अंदर सांपों के जखीरे की खबर जंगल में आग की तरह चारों तरफ फैल गई. दूरदराज से लोग उस कुएं को देखने आ रहे हैं जिसमें हजारों की तादाद में सांप नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- कैसे बना मुख्तार अंसारी गैंग का मुख्य शूटर राकेश पांडेय उर्फ हनुमान, जानें अपराध की दुनिया की Inside story

फिलहाल ग्रामीणों ने अहतियात बरतते हुए सांपों से गुलजार इस कुएं को बबूल व कांटेदार तनों व पत्तियों से ढंक दिया है. वहीं कुएं में जहरीले सांपों के होने की सूचना पर मौके पर पहुंचे अधिकारी भी इतनी बड़ी तादाद में कुएं के अंदर सांपों को देखकर आश्चर्य में पड़ गए. इस बारे में तहसील प्रशासन का कहना है कि कुएं के अंदर सांपों को लेकर जरूरी सावधानियां बरती जा रही हैं. वन-विभाग को सूचना दी जा चुकी है. फिलहाल ग्रामीणों को कुएं के पास जाने से मना किया गया है.



[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *