जालौन: प्राइवेट स्कूलों की मनमानी, COVID-19 की पाबंदियों के बीच बिना मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग के ली जा रही क्लास

[ad_1]

जालौन: प्राइवेट स्कूलों की मनमानी, COVID-19 की पाबंदियों के बीच बिना मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग के ली जा रही क्लास

पाबंदियों के बावजूद खुल रहे स्कूल

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि बच्चे बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के पढ़ाई कर रहे हैं. हालांकि स्कूल प्रबंधन का कहना है कि पेरेंट्स स्कूल खोलने का दबाव बना रहे हैं.

जालौन. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. हालात ऐसे हैं कि सभी जिले प्रभावित हैं और संक्रमितों का आंकड़ा डेढ़ लाख के पार हो चुका है. ऐसे में सरकार ने सभी स्कूल व कॉलेजों को पूरी तरह से बन्द करने का आदेश सभी जिलाधिकारियों को दिया है. लेकिन ऐसा लगता है कि प्राइवेट स्कूलों (Private Schools) पर सरकार के इस आदेश का कोई असर नहीं हो रहा. मामला जालौन (Jalaun) जिले का है जहां एक प्राइवेट स्कूल सरकार के आदेश की धज्जियां उड़ा रहा है और बच्चों की जिंदगियों के साथ खिलवाड़ करते हुऐ स्कूल को संचालित कर रहा है. जो तस्वीरें सामने आई हैं उसमें दिख रहा है कि बच्चे बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के पढ़ाई कर रहे हैं.

स्कूल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

मामला विकास खंड माधौगढ़ के ग्राम मिझौना का है, जहां पर गायत्री बाल विधा मंदिर के स्कूल प्रबंधक द्वारा कक्षाएं लगातार संचालित की जा रही है. स्कूल में बिना मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग के बच्चों को पढ़ाया जा रहा है. तस्वीरों में दिख रहा है कि विद्यालय प्रशासन के द्वारा लगातार कोरोना के संक्रमण को दावत दी जा रही है. स्कूल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है.

BSA ने कही कार्रवाई की बातवहीं इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी जालौन प्रेमचंद यादव का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में आया है और शासन के द्वारा ऐसा कोई भी आदेश अभी तक नही आया है कि स्कूलों को संचालित किया जाए. जो वीडियो सामने आया है उसमें साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि बच्चों को स्कूल में पढ़ाया जा रहा है. इस पूरे मामले की जांच खण्ड शिक्षा अधिकारी को दे दी गई है. उक्त मामले में जांच रिपोर्ट आने के बाद कड़ी से कड़ी कार्यवाई की जायेगी.

टीचर बोले पेरेंट्स का है दबाव

उधर जब स्कूल के टीचर कुलदीप से लॉकडाउन में कक्षाएं चलाने पर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पेरेंट्स लगातार स्कूल खोलने के लिए दबाव डाल रहे हैं. हालांकि मास्क न लगाने के सवाल पर कहा कि सभी बच्चों के पास है.



[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *